फोटो गैलरी

Hindi Newsफिल्म देख नाबालिग नौकर ने कारोबारी के चार साल के बच्चे को किया अगवा

फिल्म देख नाबालिग नौकर ने कारोबारी के चार साल के बच्चे को किया अगवा

फिल्म देखकर उससे आइडिया लेकर एक नाबालिग नौकर ने कारोबारी के चार वर्षीय बच्चे को सोमवार को अगवा कर लिया। बच्चे का अपहरण तीन लाख रुपये की फिरौती के लिए किया गया था। घटना यमुनापार के कल्याणपुरी...

फिल्म देख नाबालिग नौकर ने कारोबारी के चार साल के बच्चे को किया अगवा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Feb 2017 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

फिल्म देखकर उससे आइडिया लेकर एक नाबालिग नौकर ने कारोबारी के चार वर्षीय बच्चे को सोमवार को अगवा कर लिया। बच्चे का अपहरण तीन लाख रुपये की फिरौती के लिए किया गया था। घटना यमुनापार के कल्याणपुरी इलाके की है। हालांकि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 12 घंटे के भीतर ही आरोपी को यूपी के बरेली से धर दबोचा और अपहृत बच्चे को सकुशल मुक्त कर लिया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी फिरौती की रकम लेकर मुंबई जाना चाहता था। बहरहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

पूर्वी जिले के डीसीपी ओमवीर सिंह ने बताया कि सोमवार दोपहर कल्याणपुरी के दाल कारोबारी का चार वर्षीय बेटा रहस्यमय हालात गायब हो गया था। कारोबारी का परिवार शाम तक मासूम की तलाश करता रहा। लेकिन उसका कुछ पता नही चला तो रात करीब सात बजे पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने इस संबंध में तत्काल अपहरण का मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी। इस बीच साढ़े नौ बजे से लेकर सवा बारह बजे के बीच फिरौती की रकम के लिए तीन कॉल आई। अपहरणकर्ता ने बच्चे के परिजनों को रुपये लेकर बरेली आने को कहा। साथ ही पुलिस को सूचना देने पर बच्चे को मारने की धमकी भी दी।
 
पुलिस ने रात में ही की छापेमारी 
फिरौती के लिए कॉलर द्वारा फोन करते ही उसकी लोकेशन का पता चला और जांच में जुटी पुलिस टीम रात में ही बरेली के लिए रवाना हो गई। इसके बाद मंगलवार सुबह करीब चार बजे पुलिस ने बरेली के इम्पीरियल मॉल के पास छापेमारी कर आरोपी को गिरफ्तार किया और अपहृत मासूम को सकुशल बरामद कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि वह कुछ समय पूर्व तक आरोपी के यहां काम करता था। लेकिन वह काम छोड़कर वापस अपने घर बदायूं चला गया था। तीन माह पूर्व जब उसकी मां की मौत हो गई तो उसकी भाभी ने उसे घर से निकाल दिया था। 

दोबारा कारोबारी के यहां करने लगा काम
घर से निकाले जाने के बाद वह वापस दिल्ली आया और उसने कारोबारी के पास काम शुरू कर दिया। इस दौरान ही उसने एक दिन हिन्दी फिल्म देखी, जिसमें कुछ लोगों ने बच्चे का अहपरण करने के बाद उसके परिजनों ने फिरौती की रकम की मांग की। इस पर उसने भी कारोबारी के बच्चे का अपहरण कर फिरौती की रकम वसूलने की योजना बनाई। फिर योजना के तहत बच्चे का अपहरण कर बहला-फुसला उसे अपने साथ बरेली ले गया और वहां से फोन कर फिरौती की मांगने लगा।

HC से जॉली LLB 2 को राहत नहीं, 22 फरवरी को कोर्ट में होंगे पेश अक्षय

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें