फोटो गैलरी

Hindi Newsराजधानी एक्सप्रेस से लैपटॉप चुराने वाले गिरफ्तार

राजधानी एक्सप्रेस से लैपटॉप चुराने वाले गिरफ्तार

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता बिहार की तरफ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस के यात्रियों के लैपटॉप चुराने वाले बदमाश और चोरी के सामान के खरीदार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुलिस ने बीते शनिवार को गिरफ्तार...

राजधानी एक्सप्रेस से लैपटॉप चुराने वाले गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 16 May 2017 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

बिहार की तरफ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस के यात्रियों के लैपटॉप चुराने वाले बदमाश और चोरी के सामान के खरीदार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुलिस ने बीते शनिवार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अजय कुमार सिंह और जुबेर के रूप में की गई है। वह द्वितीय श्रेणी में सफर करने वाले लोगों को ही अपना निशाना बनाते थे। पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी से नौ वारदातों को सुलझाने का दावा किया है।

पुलिस उपायुक्त परवेज अहमद के अनुसार, बीती 13 मई को विशाल प्रताप सिंह ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुलिस को शिकायत दी थी। उसने बताया कि वह पटना राजधानी एक्सप्रेस की द्वितीय श्रेणी में सफर कर रहा था। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर उसने अपना बैग सीट पर रखा था। कुछ देर बाद उसने देखा कि बैग कोई चोरी करके ले गया है। बैग में लैपटॉप और कुछ अहम दस्तावेज थे। इस मामले की जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि बदमाश पटना और बिलासपुर जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस के अलावा संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस के यात्रियों को ही निशाना बना रहे हैं। छानबीन के दौरान थानाध्यक्ष आकाश रावत की टीम को सूचना मिली कि चोरी के लैपटॉप को बेचने अजय नामक युवक पहाड़गंज इलाके में आएगा।

इस जानकारी पर पुलिस ने अजय सिंह को गिरफ्तार कर चोरी किए गए दो लैपटॉप बरामद कर लिए। उसने बताया कि एक लैपटॉप उसने पटना राजधानी एक्सप्रेस और दूसरा रांची राजधानी एक्सप्रेस से चोरी किया था। वह पटना, हावड़ा और डिब्रूगढ़ जाने वाली ट्रेनों में वारदात करता था।

यात्री मोबाइल में मस्त

आरोपी ने पुलिस को बताया कि ट्रेन में सवार होते ही यात्री लैपटॉप के बैग को ऊपर वाली सीट पर रख देते हैं और खुद नीचे वाली सीट पर बैठकर मोबाइल में फेसबुक या व्हाट्सएप देखने लगते हैं। उन्हें आसपास की गतिविधि का ध्यान नहीं रहता, इसी का फायदा उठाकर वह ऊपर रखा बैग चोरी कर लेते हैं।

पांच से सात हजार में बेचते थे लैपटॉप

आरोपी के अनुसार, बीते दो माह में वह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुका है। चोरी का लैपटॉप वह जुबेर को पांच से सात हजार रुपये में बेच देता था। शनिवार को भी उसने जुबेर को स्टेशन पर बुला रखा था। पुलिस ने जुबेर को भी गिरफ्तार कर उसके पास से एक लैपटॉप बरामद किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें