फोटो गैलरी

Hindi Newsविपिन की हत्या के समय कौन युवती थी साथ , तलाश रही पुलिस

विपिन की हत्या के समय कौन युवती थी साथ , तलाश रही पुलिस

भरत सिंह हत्याकांड के मुख्य गवाह विपिन को 5 गोलियां किसने मारी? पुलिस को इस मामले में इस बारे में अभी तक कोई पुख्ता सबूत हाथ नहीं लगा है। पूरे घटनाक्रम में पुलिस अब उस लड़की को तलाशने में जुटी हुई है...

विपिन की हत्या के समय कौन युवती थी साथ , तलाश रही पुलिस
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 12 Dec 2015 09:52 AM
ऐप पर पढ़ें

भरत सिंह हत्याकांड के मुख्य गवाह विपिन को 5 गोलियां किसने मारी? पुलिस को इस मामले में इस बारे में अभी तक कोई पुख्ता सबूत हाथ नहीं लगा है। पूरे घटनाक्रम में पुलिस अब उस लड़की को तलाशने में जुटी हुई है जोकि विपिन के साथ देर शाम को देखी गई थी।

घटना होने के बाद वह अचानक गायब हो गई थी। बाहरी जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वहां मौजूद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जो लड़की विपिन के साथ थी वह घटना होने के बाद एक रिक्शे में बैठकर फरार हो गई। पुलिस की जांच में यह भी सामने आया कि विपिन ने लड़की को शॉपिंग भी कराई थी।

बुधवार को इस मामले की जांच के दौरान एक और खुलासा हुआ, जिसमें दो आई-20 कार इस्तेमाल होने की बात सामने आई है। इसमें एक कार का नंबर फर्जी निकला वहीं दूसरी कार पर नंबर ही नहीं था। पुलिस के अधिकारी ने बताया कि जब तक वह लड़की उनकी पकड़ में नहीं आती तब तक कुछ भी कहना मुश्किल है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि जब विपिन को गोली मारी गई तो उसने उनके सामने हाथ भी जोड़े थे, यह बात कुछ प्रत्यक्षादर्शियों ने बताई थी। ऐसे में पुलिस मानकर चल रही है कि पांच हत्यारों में किसी को विपिन जानता भी था।

8 दिसंबर को 24 साल के विपिन को प्रशांत विहार इलाके के जापानी पार्क में हत्या कर दी थी। विपिन भरत सिंह का ड्राइवर था। जिसकी बाइक से आया था उससे भी पूछताछ विपिन झड़ौदा के रहने वाले अपने एक दोस्त की बाइक लेकर जापानी पार्क आया था, उसने अपने दोस्त से कहा था कि उसे ड्राईक्लीन के लिए जाना है। इसलिए बाइक चाहिए, हालांकि पुलिस ने विपिन के दोस्त का इस पूरे घटनाक्रम में शामिल होने की बात से फिलहाल इंकार किया है। दो महीने पहले भी हुआ था विपिन पर हमला विपिन पर इससे पहले दो महीने पहले भी झड़ौदा स्थित उसके जनता विहार स्थित घर पर हमला हुआ था। इस बारे में बाबा हरिदास नगर थाने में केस दर्ज किया गया था।

पुलिस ने हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया

पुलिस ने इस मामले में धारा 307 (हत्या के प्रयास) के तहत केस दर्ज किया था। प्राथमिकी के मुताबिक विपिन ने इस मामले में रवि चूजा और हेमंत (उदयवीर उर्फ काला का भतीजा) का नाम लिया था। हालांकि पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची थी तो उन्हें कोई भी कारतूस नहीं मिला था। शाम पांच बजे तक मौजूद था सुरक्षाकर्मी दक्षिण-पश्चिम जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विपिन को सुरक्षाकर्मी मिला हुआ था, जोकि उसके साथ 5 बजे तक था। इसके बाद वह अकेले ही जापानी पार्क गया, जहां उसके सीने में तीन व दोनों हाथों पर एक-एक गोली मारी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें