फोटो गैलरी

Hindi Newsपर्यावरण को हराभरा करेगा जीडीए

पर्यावरण को हराभरा करेगा जीडीए

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) शहर को हराभरा करने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए जीडीए द्वारा 9 जुलाई को पूरे शहर में 51 हजार पेड़ लगाए जाएंगे। इस अभियान में शामिल होने के लिए जीडीए द्वारा स्कूल,...

पर्यावरण को हराभरा करेगा जीडीए
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 20 May 2017 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) शहर को हराभरा करने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए जीडीए द्वारा 9 जुलाई को पूरे शहर में 51 हजार पेड़ लगाए जाएंगे। इस अभियान में शामिल होने के लिए जीडीए द्वारा स्कूल, कॉलेज व निजी संस्थाओं को भी पत्र भेजा जाएगा।

जीडीए के उद्यान प्रभारी एसपी शिशोदिया ने बताया कि जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा के निर्देशानुसार 9 जुलाई को पूरे शहर में 51 हजार पेड़ लगाए जाएंगे। यह पेड़ ऐसे स्थानों पर लगाए जाएंगे जहां इन पेड़ों की सही से देखभाल हो सके। उन्होंने कहा कि इस दिन बड़े स्तर भी पेड़ लगाने का अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए शहर के स्कूलों, कालेजों, एनसीओ, हाउसिंग सोसायटियों, आरडब्ल्यूए आदि को भी इस अभियान में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद में पहली बार इतनी संख्या में एक दिन में पेड़ लगाने की योजना बनाई गई है। इससे पहले 2016 में जीडीए ने एक दिन में 41 हजार और 2015 में 31 हजार पेड़ लगाए थे। शहर में लगाने वाले पेड़ सेवाभारती संगठन सहित सामाजिक लोग निशुल्क दे रहे हैं।

--

यह लगेंगे पेड़

जीडीए सचिव रवींद्र गोडबोले ने बताया कि जीडीए द्वारा 9 जुलाई को लगाने वाले पेड़ों में मुख्य रूप से ऐसे पेड़ों को शामिल किया जाएगा जो आसानी से बड़े हो सकते हैं। साथ ही फल लगने वाले पेड़ों को भी लगाया जाएगा। इसमें मुख्य रूप से गुलमोहर, जामुन, शिशम, आवला, कठल आदि के पेड़ लगाए जाएंगे।

नतिन कौशिक

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें