फोटो गैलरी

Hindi Newsइनकम टैक्स कमिश्नर पर सीबीआई का शिकंजा

इनकम टैक्स कमिश्नर पर सीबीआई का शिकंजा

अवैध गतिविधियों में लिप्त 1992 बैच के आईआरएस अधिकारी के घर सीबीआई ने बुधवार को छापा मारा। सीबीआई ने इनकम टैक्स कमिश्नर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी कमिश्नर के पास से सीबीआई अधिकारियों को डेढ़ करोड़...

इनकम टैक्स कमिश्नर पर सीबीआई का शिकंजा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 03 May 2017 06:01 PM
ऐप पर पढ़ें

अवैध गतिविधियों में लिप्त 1992 बैच के आईआरएस अधिकारी के घर सीबीआई ने बुधवार को छापा मारा। सीबीआई ने इनकम टैक्स कमिश्नर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी कमिश्नर के पास से सीबीआई अधिकारियों को डेढ़ करोड़ कैश बरामद हुआ है। बताया जाता है सीबीआई पिछले काफी समय से कमिश्नर पर नजर रख रही थी, जिस पर बुधवार को कार्रवाई की जा सकी। इस संबंध में सामाजिक कार्यकर्ता अंजलि दमानिया ने भी ट्वीट कर कार्रवाई की जानकारी दी है।

जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने इनकम टैक्स कमिश्नर बीबी राजेन्द्र प्रसाद को उनके छह अन्य साथियों के साथ मुंबई से गिरफ्तार किया है। उनके पास से डेढ़ करोड़ कैश बरामद किए जाने की जानकारी है। रात भर चली इस कार्रवाई के दौरान सीबीआई को आरोपी कमिश्नर के पास से कुछ प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

टैक्स पैनल्टी से बचाने में करते थे मदद

सीबीआई ने बताया कि आईआरएस अधिकारी प्रसाद को अवैध गतिविधियों में लिप्त पाया गया। सीबीआई ने ऐसी भी आशंका जताई है कि प्रसाद पैसे के लिए टैक्स पैनल्टी से बचने में भी मदद करते थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें