फोटो गैलरी

Hindi Newsदूसरे राज्यों से आए सट्टेबाजों के निशाने पर छात्र, पांच गिरफ्तार

दूसरे राज्यों से आए सट्टेबाजों के निशाने पर छात्र, पांच गिरफ्तार

दिलशाद गार्डन में 11 जनवरी की रात हुई गोलीबारी में पुलिस ने पांच सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है। ये सभी बाहरी राज्यों के सट्टेबाजों के लिए काम करते हैं। इनके पास से पुलिस ने सट्टेबाजी के दौरान...

दूसरे राज्यों से आए सट्टेबाजों के निशाने पर छात्र, पांच गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 25 Jan 2017 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

दिलशाद गार्डन में 11 जनवरी की रात हुई गोलीबारी में पुलिस ने पांच सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है। ये सभी बाहरी राज्यों के सट्टेबाजों के लिए काम करते हैं। इनके पास से पुलिस ने सट्टेबाजी के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली डायरी और कई अहम चीजें बरामद की हैं।

शाहदरा जिला पुलिस उपायुक्त नूपुर प्रसाद ने बताया की गोलीबारी की घटना के बाद हमने इंस्पेक्टर हीरालाल की देखरेख में विशेष टीम बनाई थी। जांच में पता चला कि गोलीबारी की मुख्य वजह सट्टेबाजी के नाम पर वसूली करना था। मुखबीर से मिली जानकारी के अनुसार हमने पांच लोगों को गिरफ्तार किया। अभी तक की जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी पुणे, जयपुर और भोपाल के गिरोह के लिए काम करते हैं। जिसकी फिलहाल जांच की जा रही है।

बाहरी और स्थानीय सट्टेबाजों के बीच गैंगवार

पुलिस के मुताबिक, सट्टेबाजी में होने वाले मुनाफे को लेकर बाहरी राज्यों के गिरोह और स्थानीय सट्टेबाजों में गैंगवार की स्थिति है। इलाके में सट्टेबाजी और वसूली को लेकर पहले भी कई बार गोलीबारी हुई है। हालांकि पहले स्थानीय गिरोह ही आपस में भिड़ते थे। इस बार पहली बार दूसरे शहरों से आए गिरोह के बीच इस तरह की घटना सामने आई है।

आईपीएल में मुनाफा कमाने की चाहत

पुलिस सूत्रों के अनुसार दूसरे शहरों से आए गिरोह के निशाने पर मुख्य रूप से आईपीएल सीजन था। वह चाहते थे कि आईपीएल से पहले पूर्वी दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में अपनी पैठ बनाई जाए ताकि आईपीएल के दौरान यहां से मोटा मुनाफा कमाया जाए।

स्थानीय गिरोह से ज्यादा मुनाफा देते थे

पुलिस के अनुसार इलाके में सक्रिय गिरोह में पुणे, जयपुर और भोपाल से आए गिरोह मुख्य रूप से सक्रिय थे। छात्रों को अपने गिरोह से जोड़ने के लिए वह स्थानीय गिरोह की तुलना में उन्हे ज्यादा ईनामी राशि का लालच देते थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें