फोटो गैलरी

Hindi Newsउत्तराखंड की सींचपाल की परीक्षा में बैठे 56 फीसदी अभ्यर्थी

उत्तराखंड की सींचपाल की परीक्षा में बैठे 56 फीसदी अभ्यर्थी

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की सींचपाल पदों पर भर्ती के लिए रविवार को लिखित परीक्षा हुई। प्रदेशभर के सात शहरों में हुई परीक्षा में 56 फीसदी अभ्यर्थी उपस्थित रहे। आयोग दस दिन के भीतर अपनी वेबसाइट...

उत्तराखंड की सींचपाल की परीक्षा में बैठे 56 फीसदी अभ्यर्थी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 21 May 2017 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की सींचपाल पदों पर भर्ती के लिए रविवार को लिखित परीक्षा हुई। प्रदेशभर के सात शहरों में हुई परीक्षा में 56 फीसदी अभ्यर्थी उपस्थित रहे। आयोग दस दिन के भीतर अपनी वेबसाइट पर आंसर-की और प्रश्न पत्र दोनों को अपलोड़ कर देगा।

रविवार को प्रदेश के 120 परीक्षा केंद्रों पर सींचपाल पदों पर भर्ती के लिए सुबह 10 से 12 बजे तक लिखित परीक्षा हुई। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से हुई। उन्होंने बताया कि परीक्षा के लिए 62,468 अभ्यर्थी पंजीकृत किए गए थे, जिसमें 56.47 फीसदी 35,278 ने ही यह परीक्षा दी। 27,483 अभ्यर्थी गैरहाजिर रहे। सबसे ज्यादा 63 फीसदी अभ्यर्थी हरिद्वार में शामिल हुए, जबकि सबसे कम 48.78 फीसदी अभ्यर्थी पौड़ी गढ़वाल के श्रीनगर में बनाए गए केंद्रों में परीक्षा देने पहुंचे। देहरादून में 55.40 फीसदी, अल्मोड़ा में 50.79 फीसदी, पिथौरागढ़ में 54.12, हल्द्वानी में 59 और रुद्रपुर में 59.37 फीसदी अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे। सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि परीक्षा के दौरान कंट्रोल रूम से लगातार अपडेट लिया जा रहा था और सभी केंद्रों पर एक साथ यह परीक्षा शुरू हुई। सचल दस्तों ने कई केंद्रों का भी निरीक्षण किया। इस बार सींचपाल परीक्षा में अभ्यर्थियों को तीन ओएमआर सीट दी गई थी। जिसमें एक अभ्यर्थी अपने साथ ले गए और दो आयोग के पास जमा करवाई। जिसमें मुख्य ओएमआर जांचने के लिए जाएगी जबिक दूसरी प्रति आयोग के पास भविष्य के लिए सुरक्षित रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें