DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साक्षात्कार 197, नौकरी महज11 बेरोजगारों को

सेवायोजन कार्यालय परिसर में 29 नवंबर को आयोजित रोजगार मेले के साक्षात्कार परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। दो प्राइवेट लिमिटेड कंपनियों सेफ एज्यूकेट और आईलीड्स ने 197 में से मात्र 11 बेरोजगारों की नियुक्तियां की हैं। बता दें कि मेले में साक्षात्कार के लिए कुल 250 बेरोजगारों ने अपना पंजीकरण करवाया था। जिसमें से 197 युवाओं ने बाद में साक्षात्कार में हिस्सा लिया था।

आईलीड्स कंपनी ने देहरादून क्षेत्र के लिए 40 डाटा एंट्री आपरेटरों के पदों को भरने की बात कही थी। लेकिन कंपनी अंतिम साक्षात्कार के बाद मात्र 5 पद ही भर सकी। जबकि सेफ एज्यूकेट ने 60 पदों के लिए साक्षात्कार लिए थे। लेकिन कंपनी एक्जीक्यूटिव हब मैनेजर और वेयर हाउस एक्जीक्यूटिव के महज 6 पद ही भर पाई।

रोजगार मेलों में कंपनियां महज अनुभव रखने वाले बेरोजगारों को अधिमान दे रही हैं। साथ ही कंपनियां नियुक्ति से पूर्व अभ्यर्थियों के प्रशिक्षण के लिए 15-20 हजार रुपयों का प्रशिक्षण शुल्क मांग रही है। इस कारण भी पर्याप्त मात्रा में पद नहीं भरे जा रहे।

उधर क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी अजय सिंह ने बताया कि कंपनियों से अधिक संख्या में बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने को कहा जाता है। आने वाले रोजगार मेलों में कंपनियों से पहले स्थिति स्पष्ट करने को कहा जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:interview 197, only11 unemployed get the job