फोटो गैलरी

Hindi Newsतरुण विजय को तमिल शिखर साहित्य सम्मान

तरुण विजय को तमिल शिखर साहित्य सम्मान

पूर्व राज्यसभा सांसद तरुण विजय को तमिलनाडु की साहित्यिक संस्था अरिगनर पीरवई ने तिरुकुरल तिलकम सम्मान प्रदान किया है। यह प्रतिष्ठित सम्मान पाने वाले वे पहले उत्तर भारतीय हिंदी भाषी हैं। संस्था अध्यक्ष...

तरुण विजय को तमिल शिखर साहित्य सम्मान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Feb 2017 06:21 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व राज्यसभा सांसद तरुण विजय को तमिलनाडु की साहित्यिक संस्था अरिगनर पीरवई ने तिरुकुरल तिलकम सम्मान प्रदान किया है। यह प्रतिष्ठित सम्मान पाने वाले वे पहले उत्तर भारतीय हिंदी भाषी हैं। संस्था अध्यक्ष व प्रसिद्ध शिक्षा शास्त्री प्रो. वैलूसामी, सचिव डा. माइकल फैराडे, प्रधानाचार्य जोसफ मोहन ने सम्मान प्रदान किया।

चेन्नई स्थित तीन सौ साल पुराने सेंट पॉल विद्यालय में हुए सम्मान समारोह में तरुणविजय ने कहा कि हमें दूसरे इलाकों की धरोहरों को सम्मान देना और बढ़ावा देना सीखना होगा। हम लक्ष्मीबाई को तो जानते हैं, लेकिन क्या हमने कभी न हारने वाली तमिल रानी वेलू नाचियार को जानने की कोशिश की है। तमिल इतिहास के विख्यात महापुरुषों की जानकारी देश के अन्य हिस्सों में पहुंचाने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि पूरा देश मीराबाई और तुलसीदास के साथ ही अंदाल, अव्वयर, कण्णगी और थिरुवल्लूवर को भी जाने तो हमारी सांस्कृतिक समझ बढ़ेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें