फोटो गैलरी

Hindi Newsफसल कटने को तैयार, बस ओलों से बचाना है:सीएम

फसल कटने को तैयार, बस ओलों से बचाना है:सीएम

सीएम हरीश रावत ने बलबीर रोड से राजीवनगर को जोड़ने वाले बहुप्रतिक्षित पुल, संजय कॉलोनी के ओवरहेड टैंक का लोर्कापण किया। इस दौरान उन्होने कहा कि राज्य सरकार ने हर वर्ग, हर क्षेत्र में विकास के कार्य...

फसल कटने को तैयार, बस ओलों से बचाना है:सीएम
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 19 Dec 2016 06:21 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएम हरीश रावत ने बलबीर रोड से राजीवनगर को जोड़ने वाले बहुप्रतिक्षित पुल, संजय कॉलोनी के ओवरहेड टैंक का लोर्कापण किया। इस दौरान उन्होने कहा कि राज्य सरकार ने हर वर्ग, हर क्षेत्र में विकास के कार्य किए हैं। उनकी फसल तैयार है, अब गेंद जनता के पाले में है।

बलबीर रोड के छोर पर रिस्पना नदी पर बने पुल के उद्घाटन को तीन घंटे बिलम्ब से पहुंचने के लिए सीएम ने माफी मांगते हुए कहा कि चुनाव का समय नजदीक है। इसलिए सभी के पास जाना पड़ता है। वह ऐसे किसान हैं जिसके खेत में फसल कटने के लिए तैयार है बस अब उसे ओलों से बचाना है। सरकार के काम गिनाते हुए उन्होंने कहा कि महिला सशक्तीकरण पर सरकार ने ध्यान केन्द्रित किया है। महिला स्वयं सहायता समूह, मंगल दल जैसी संस्थाओं को मजबूत किया जाएगा। विधायक राजकुमार ने सीएम से क्षेत्र में अन्य जगहों पर ओवरहेड टैंक, फुटओवर ब्रिज की भी मांग की। मौके पर पूर्व महानगर अध्यक्ष लाल चन्द शर्मा, नेता प्रतिपक्ष नीनू सहगल, कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष कुलदीप कोहली, पार्षद डा.बिजेन्द्रपाल, अशोक कोहली, बीना बिष्ट, प्रकाश नेगी, राजेश चौधरी, अर्जुन सोनकर, देवेन्द्रपाल मोन्टी, मीना बिष्ट, प्रभुलाल बहुगुणा, दिनेश भण्डारी, सोम बाल्मिकी, मुकेश सोनकर, मुकेश प्रजापति, गुरदीप कौर, उषा रानी, देविका, इमराना प्रवीन, रेहिना प्रवीन, रेखा ढ़ींगरा, पूजा जेटली, अल्पना जेटली, मंगेश कुमार, टीटू त्यागी, गिरीश नेगी, मनोज कुमार, जहांगीर, सुरेन्द्र गुप्ता, दानिश कुरेशी, शशी, सरदार गुलशन सिंह मौजूद थे।

पुल व पानी के टैंक से मिलेगी राहत

राजपुर व रायपुर विधानसभा क्षेत्रों को आपस में जोड़ने वाले 56 मीटर लम्बे पुल पर 183 लाख रुपये की लागत आई है। पुल से ईसी रोड, आराघर से राजीव नगर, नेहरू ग्राम जाने वालों को सहुलियत मिलेगी। संजय कॉलोनी में 2200 किलोलीटर क्षमता के ओवरहेड टैंक पर 250 लाख की लागत आई है। जिससे 15 हजार की आबादी को फायदा मिलेगा। सीएम ने इसी परिसर में सवा करोड़ की लागत के रैन बसेरे, सामुदायिक भवन का भी शिलान्यास किया।

जमकर ठोंकी विधायक की पीठ

विधायक राजकुमार की तारीफ के पुल बांधते हुए कहा कि जो काम दिल्ली के पहलवान नहीं कर पाए वह उनकी मलिन बस्ती की रिपोर्ट ने कर दिया। इससे बड़ा तोहफा गरीब तबके लिए नहीं हो सकता। विपक्षी लोगों को बहकाने की कोशिश कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें