फोटो गैलरी

Hindi Newsबड़कोट की मांगों पर होगा अमल: रावत

बड़कोट की मांगों पर होगा अमल: रावत

रवांई शरदोत्सव और विकास मेले के दूसरे दिन भी धूम रही। लोक गायिका रेशमा शाह के सांस्कृतिक कार्यक्रम में लोग जमकर झूमे। रवांई शरदोत्सव मेले का शुभारंभ बीती देर शाम सीएम हरीश रावत ने किया। नगर पालिका के...

बड़कोट की मांगों पर होगा अमल: रावत
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 30 Nov 2016 02:40 PM
ऐप पर पढ़ें

रवांई शरदोत्सव और विकास मेले के दूसरे दिन भी धूम रही। लोक गायिका रेशमा शाह के सांस्कृतिक कार्यक्रम में लोग जमकर झूमे। रवांई शरदोत्सव मेले का शुभारंभ बीती देर शाम सीएम हरीश रावत ने किया। नगर पालिका के चेयरमैन अतोल रावत ने तिलाड़ी से बड़कोट तक पेयजल के लिए पंपिंग योजना, नगर में ऑडीटोरियम, बड़कोट में सरूखेत से लेकर छटांगा तक रैलिंग का निर्माण, जीआईसी राजगढ़ी में खेल मैदान, जीजीआईसी बड़कोट में चाहरदीवारी और फर्नीचर, पॉलीटेक्निक पौंटी जाने के लिए झूला पुल का निर्माण करने की मांग की।सीएम हरीश रावत ने कहा कि वे मांगों पर देहरादून पहुंचकर तत्परता से अमल करेंगे। दूसरे दिन मेले में मेलार्थियों ने विभिन्न विभागों की लगी प्रदर्शनी में पहुंचकर जानकारियां जुटाईं। मेले के आकर्षण के रूप में वालीबॉल प्रतियोगिता के विजेजा को 25 हजार और उपविजेता को 11 हजार, कबड्डी और रस्साकसी के विजेता को 11 हजार और उप विजेता को 51 सौ का नगद पुरुस्कार रखा गया है। नौगांव विकास खंड में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को 31 सौ, 21 सौ और 11 सौ रुपये का नगद पुरुस्कार दिया जाना है। मेले में लोक संस्कृति के अलावा विभिन्न अन्य खेलों को भी शामिल किया गया है।

बीते तीन सालों से हो रहा रवांई शरदोत्सव

1985 से शुरू हुआ यह मेला कई सालों से धनाभाव के कारण ठप पड़ा था। अब रवांई शरदोत्सव मेले में लगातार तीन सालों से लोक संस्कृति की छटा बिखेरी जा रही है। स्थानीय लोग नगर पालिका की इस पहल से खुश हैं।

सीएम ने महाविद्यालय की मांगों पर किया अमल

बीती दिवस सीएम ने महाविद्यालय के छात्रसंघ समारोह में शिरकत की थी। जहां उन्होंने महाविद्यालय में संस्कृत और गृह विज्ञान के नये विषयों को खोलने की मंजूरी देने का आश्वासन दिया। साथ ही विज्ञान संकाय के भवन के लिए धन उपलब्ध कराने का भी भरोसा दिलाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें