फोटो गैलरी

Hindi Newsपेंशनर्स संगठन ने किया केन्द्र के फैसले का स्वागत

पेंशनर्स संगठन ने किया केन्द्र के फैसले का स्वागत

केन्द्र सरकार पेंशनर्स संगठन ने पेंशन तय करने के तरीके में बदलावों का स्वागत किया है। संगठन महासचिव एसएस चौहान ने कहा है कि पेंशन सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति के प्रस्तावित संशोधन को केन्द्र...

पेंशनर्स संगठन ने किया केन्द्र के फैसले का स्वागत
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 04 May 2017 09:10 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्र सरकार पेंशनर्स संगठन ने पेंशन तय करने के तरीके में बदलावों का स्वागत किया है। संगठन महासचिव एसएस चौहान ने कहा है कि पेंशन सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति के प्रस्तावित संशोधन को केन्द्र द्वारा मंजूरी मिलने से 55 लाख पेंशनरों को लाभ मिलेगा।

जीएमएस रोड स्थित संगठन के कार्यालय में अध्यक्ष एमएस रावत की अध्यक्षता में हुई बैठक में केन्द्र की सराहना करने के साथ ही सरकार से मांग की गई कि यह फैसला छठे वेतन आयोग के लागू होने की तिथि 2006 से लागू किया जाए। एक अन्य प्रस्ताव में सर्वे ऑफ इंडिया की डिस्पेंसरियों को केन्द्रीय सरकार स्वास्थ्य योजना के तहत स्थानान्तरित न किए जाने पर संगठन ने रोष जताते हुए मांग की कि प्रदेश में विशेष कर दून में पेंशनर्स की बढ़ती संख्या को देखते हुए इन डिस्पेंसरियों को स्थानान्तरित किया जाना चाहिए। इसके अलावा भी अन्य जिलों में ऐसी डिस्पेंसरियां खोली जानी चाहिए। संगठन ने जोगीवाला में नए बने एक निजी अस्पताल को भी सीजीएचएस के तहत अधिकृत करने की भी मांग की। इस सम्बंध में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री, महादिनेशक सीजीएचएस व सम्बंधित अधिकारियों को ज्ञापन भेजने का निर्णय लिया गया। मौके पर संगठन के संरक्षक एनएन बलूनी, संयोजक केएस बंगारी, पीपी जुगरान, हरदयाल सिंह, भगत सिंह भंडारी, जेएन शर्मा, माधव सिंह रावत ने विचार व्यक्त किए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें