फोटो गैलरी

Hindi Newsबर्फबारी से बढ़ी पर्यटक स्थलों में रौनक

बर्फबारी से बढ़ी पर्यटक स्थलों में रौनक

नए साल पर जनपद के पर्यटक स्थलों में हो रही बर्फबारी से यहां पर्यटकों की आवाजाही बढ़ गई है। शानदार बर्फबारी के बीच प्रकृति का आनंद लेने के लिए पर्यटक दुगलविट्टा, चोपता और देवरियाताल की ओर रुक कर रहे...

बर्फबारी से बढ़ी पर्यटक स्थलों में रौनक
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 06 Jan 2017 04:51 PM
ऐप पर पढ़ें

नए साल पर जनपद के पर्यटक स्थलों में हो रही बर्फबारी से यहां पर्यटकों की आवाजाही बढ़ गई है। शानदार बर्फबारी के बीच प्रकृति का आनंद लेने के लिए पर्यटक दुगलविट्टा, चोपता और देवरियाताल की ओर रुक कर रहे हैं।

रुद्रप्रयाग जनपद के अनेक पर्यटक स्थलों में पर्यटकों की आवाजाही हो रही है। मौसम खराब होते ही यहां और भी पर्यटक पहुंच रहे हैं ताकि बर्फबारी का नजारा दिखाई दे। शुक्रवार को फिर मौसम ने करवट बदली और दुगलविट्टा, चोपता, देवरियाताल, केदारनाथ, मदमहेश्वर, तुंगनाथ, कार्तिक स्वामी आदि स्थानों पर बर्फबारी हुई है। पर्यटक स्थलों में सबसे अधिक पर्यटक देवरियाताल और चोपता दुगलविट्टा पहुंच रहे हैं। कई पर्यटक औली का आनंद लेते हुए ऊखीमठ गोपेश्वर मोटर मार्ग से चोपता दुगलविट्टा पहुंच रहे हैं। यहां लोनिवि के गेस्ट हाऊस के साथ ही निजी होटल लॉज में हर दिन यात्री ठहर रहे हैं। 

दुगलविट्टा में होटल कारोबार स्वामी गजपाल सिंह रावत ने बताया कि इन दिनों उनके यहां पर्यटकों की भीड़ लगी है। पर्यटक खुले आसमान के नीचे टेंट लगाकर रहना भी पंसद कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि पर्यटक लगातार एडवांस बुकिंगें कर रहे हैं। चोपता में ढाबा चला रहे राजेंद्र सिंह ने बताया कि थर्टी फस्ट के बाद से ही दुगलविट्टा और चोपता में पर्यटकों की आवाजाही और भी बढ़ गई। 

दिसम्बर माह में पर्यटकों ने यहां जमकर आनंद लिया। दिल्ली के पर्यटक रोमेश शर्मा ने बताया कि उन्हें औली के बाद दुगलविट्टा घूमने का अवसर मिला। यह बेहद खूबसूरत स्थान है। यहां आकर आनंद की अनुभूति हुई है।

नए साल के शुरूआत में हो रही बर्फबारी से पर्यटकों का रुझान पर्यटन स्थलों की ओर बढ़ा है। हमें उम्मीद है इस साल पर्यटन सीजन में जनपद में अच्छा पर्यटन व्यवसाय चलेगा और लोगों को आर्थिक लाभ होगा।

पीके गौतम,पर्यटन अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें