फोटो गैलरी

Hindi Newsगुस्ल का जल लेने को उमड़े जायरीन

गुस्ल का जल लेने को उमड़े जायरीन

साबिर पाक के 748वें सालाना उर्स में बुधवार को सुबह गुस्ल शरीफ की रस्म अदा की गई। इसमें मजार-ए-मुकद्दस और दरगाह शरीफ को गुलाब जल और केवड़ा जल से नहलाया गया। इसके बाद गुस्ल का जल (पानी) पाने के लिए...

गुस्ल का जल लेने को उमड़े जायरीन
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 14 Dec 2016 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

साबिर पाक के 748वें सालाना उर्स में बुधवार को सुबह गुस्ल शरीफ की रस्म अदा की गई। इसमें मजार-ए-मुकद्दस और दरगाह शरीफ को गुलाब जल और केवड़ा जल से नहलाया गया। इसके बाद गुस्ल का जल (पानी) पाने के लिए जायरीनों का हुजूम उमड़ पड़ा।

दरगाह पिरान कलियर के सालाना उर्स की 14 तारीख को साबिर पाक के मजार-ए-मुकद्दस और पूरी दरगाह को गुलाब जल और केवड़ा से नहलाया गया। सज्जादा नशीन शाह मन्सूर एजाज साबरी और नायब सज्जादा नशीन शाह अली मंजर एजाज साबरी ने गुस्ल शरीफ की रस्म अदा कराई।

उर्स में देश-विदेश से आए जायरीनों ने गुस्ल शरीफ की रस्म अदा की। पाक जायरीनों ने भी गुस्ल शरीफ की रस्म में शिरकत की।रस्म अदायगी के दौरान दरगाह को गुलाब जल से नहलाया गया। इससे पूरी दरगाह महक उठी। इसके बाद गुस्ल का पानी पाने के लिए जायरीनों का हुजूम उमड़ पड़ा। जायरीन गुस्ल का पानी हासिल करने के लिए कोई कटोरा तो कोई गिलास लिए पानी लेता दिखाई दिया। इसी के साथ उर्स की सभी रस्मे संपन्न हुई ।

उर्स अभी चांद की 20 तारीख तक चलेगा। इस दौरान शाह वामिक एजाज, शाह सुहैल, शाह काशिफ, खालिद मियां, राजू फरीदी, सूफी राशिद साबरी, शाह यावर अली, अनवर जमाल काजमी, सफीक साबरी, डॉ. इनाम साबिर आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें