फोटो गैलरी

Hindi Newsपीएमओ को भाया दून के राजेंद्र का आइडिया

पीएमओ को भाया दून के राजेंद्र का आइडिया

देहरादून के राजेंद्र नेगी का आईडिया प्रधानमंत्री कार्यालय को पसंद आया है। राजेंद्र ने आधार कार्ड की तर्ज पर पैन कार्ड को भी ऑनलाइन करने का सुझाव दिया था, ताकि लोग पैन कार्ड को कभी भी ऑनलाइन डाउनलोड...

पीएमओ को भाया दून के राजेंद्र का आइडिया
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 14 Apr 2017 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून के राजेंद्र नेगी का आईडिया प्रधानमंत्री कार्यालय को पसंद आया है। राजेंद्र ने आधार कार्ड की तर्ज पर पैन कार्ड को भी ऑनलाइन करने का सुझाव दिया था, ताकि लोग पैन कार्ड को कभी भी ऑनलाइन डाउनलोड कर सकें। उम्मीद की जानी चाहिए कि वित्त मंत्रालय इस पर जल्द फैसला लेगा।

रिंग रोड के जागृति विहार निवासी सामाजिक कार्यकर्ता राजेंद्र सिंह नेगी ने 10 अप्रैल को प्रधानमंत्री कार्यालय को सुझाव दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि मौजूदा व्यवस्था में पैन कार्ड डाक के जरिए संबंधित व्यक्ति तक पहुंचाए जाते हैं। ऐसे में पैन कार्ड पहुंचने में बहुत वक्त लगता है। कई बार तो यह संबंधित व्यक्ति तक पहुंचता ही नहीं है। जिसमें डुप्टलीकेट के लिए आवेदन करना पड़ता है। इसलिए पैन कार्ड को भी आधार कार्ड की तरह ऑनलाइन प्रिंट निकालने की सुविधा दी जानी चाहिए। ताकि कोई भी शख्स अपना पैन कार्ड का प्रिंट कहीं भी इनकम टैक्स विभाग की वेबसाइट से ले सके। पीएमओ ने सुझाव की सराहना करते हुए इसे वित्त मंत्रालय को इस नीतिगत मामले में कदम उठाने के लिए कहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें