फोटो गैलरी

Hindi Newsकांग्रेस के घोषणा पत्र में 90 फीसदी पुराने वादे: जोशी

कांग्रेस के घोषणा पत्र में 90 फीसदी पुराने वादे: जोशी

भाजपा के प्रांतीय प्रवक्ता सुरेश जोशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र में 90 फीसदी पुराने वादे हैं। एक बयान में जोशी ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र ऐसा प्रतीत होता है कि जैसा पहली बार चुनाव...

कांग्रेस के घोषणा पत्र में 90 फीसदी पुराने वादे: जोशी
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 05 Feb 2017 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा के प्रांतीय प्रवक्ता सुरेश जोशी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र में 90 फीसदी पुराने वादे हैं।

एक बयान में जोशी ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र ऐसा प्रतीत होता है कि जैसा पहली बार चुनाव लड़ रही है। कांग्रेस के पिछले तीन विधान सभा चुनावों के घोषणा पत्र पर नजर डाले तो यह उन घोषणा पत्रों की फोटो स्टेट साबित हो रहा है। वर्ष 2012 में जो घोषणा पत्र जारी किया गया था, उसके 90 फीसदी वादे मात्र घोषणा ही है। इस घोषणा पत्र में जनता को भ्रमित करने के अलावा कुछ नहीं है।

जोशी ने कि पांच वर्ष सरकार चलाने के बाद कोई राजनैतिक दल शिक्षा, स्वास्थ्य एवं कानून व्यवस्था सुधारने एवं विकास करने की बात कहे तो इससे आश्चर्यजनक कुछ भी नहीं हो सकता। कांग्रेस ने 2012 में बेरोजगारों को रोजगार देने की बात कही, पर पांच साल बीतने के बाद सरकार युवा स्मार्ट कार्ड योजना लाने की बात कर रही है। साथ ही कांग्रेस को सरकार में रहते हुए न भ्रष्टाचार व विकास की याद आई।

प्रांतीय प्रवक्ता जोशी ने कांग्रेस से सवाल पूछा कि भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए वर्ष 2011 में जो लोकपाल बिल बनाया गया था, उसे विस में पारित करा कर राष्ट्रपति को भेजा गया था। राष्ट्रपति के मंजूरी के बावजूद लोकपाल का अस्तित्व में न आ पाना दुर्भाग्य ही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें