फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi Newsभारत-दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला मंडेला को समर्पित

भारत-दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला मंडेला को समर्पित

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) शुक्रवार को पुष्टि की भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय श्रृंखला पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी। उसने तीन मैचों की यह श्रृंखला रंगभेद विरोधी नेता नेलसन...

भारत-दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला मंडेला को समर्पित
एजेंसीFri, 06 Dec 2013 10:34 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) शुक्रवार को पुष्टि की भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय श्रृंखला पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी। उसने तीन मैचों की यह श्रृंखला रंगभेद विरोधी नेता नेलसन मंडेला को समर्पित की जिनका निधन हो गया है।

रंगभेद विरोधी अभियान से जुड़ी महान हस्ती मंडेला का कल 95 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था। इससे श्रृंखला पर संदेह के बादल मंडराने लग गये थे, लेकिन सीएसए ने कहा है कि भारत के खिलाफ श्रृंखला पूर्व कार्यक्रम के अनुसार होगी।

सीएसए के कार्यकारी सलाहकार माइकल ओवेन स्मिथ ने पीटीआई से कहा कि हमें कुछ देर पहले सरकार से आधिकारिक पुष्टि मिली है कि डरबन में रविवार को होने वाला मैच और सेंचुरियन में 11 दिसंबर को होने वाला मैच पहले के कार्यक्रम के अनुसार होगा।

दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला 18 दिसंबर से शुरू होगी और उसके भी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होने की संभावना है, लेकिन 14 दिसंबर से बेनोनी में होने वाले दो दिवसीय अभ्यास मैच को रद्द किया जा सकता है, क्योंकि मंडेला का अंतिम संस्कार 15 दिसंबर को किया जाएगा।

सीएसए के अध्यक्ष क्रिस नेनजानी ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति नेल्‍सन मंडेला के विशाल दक्षिण अफ्रीकी परिवार के रूप में सीएसए मादिबा के परिवार, देश और दुनिया के प्रति संवेदना व्यक्त करता है। उन्होंने कहा कि वह जब युवा थे तो एमेच्योर मुक्केबाज थे, लेकिन उन्हें सभी खेलों से प्यार था और इसमें उन्हें देश के सभी युवाओं का स्वस्थ भविष्य नजर आता था।