अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IndvsEng: मैच से पहले बोले कोहली, कहा इसलिए टीम का हिस्सा हैं युवी

IndvsEng: मैच से पहले बोले कोहली, कहा इसलिए टीम का हिस्सा हैं युवी

कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को कहा कि युवराज सिंह को अनुभवहीन मध्यक्रम को मजबूती देने और महेंद्र सिंह धौनी के बोझ को कम करने के लिए भारत की सीमित ओवरों की टीम में चुना गया है। युवराज ने अंतिम वनडे सेंचुरियन में दिसंबर 2013 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। हालांकि उन्होंने पिछले साल मार्च में मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।

कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों के पहले मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि हां, युवी को चुनने से पहले हमने अनुभव के बारे में चर्चा की थी क्योंकि हम मध्यक्रम में महेंद्र सिंह धौनी पर इतना बोझ नहीं डाल सकते। मैं ऊपरी क्रम की जिम्मेदारी लेने को तैयार हूं लेकिन अगर शीर्ष क्रम नहीं चलता तो इससे निचले क्रम में धौनी के साथ एक और खिलाड़ी को होना चाहिए।

कोहली ने कहा कि टीम के थिंक-टैंक को तेजी से सही संयोजन बनाने की जरूरत है क्योंकि जून में चैम्पियंस ट्राफी से पहले उसके पास सिर्फ ये ही चुनिंदा मैच हैं। उन्होंने कहा कि अगर शीर्ष क्रम नहीं चलता तो आपके पास सिर्फ महेंद्र सिंह धौनी ही बचते हैं और वह युवाओं का इतने समय से नेतृत्व कर रहे हैं। अगर आपके पास बड़े टूनार्मेंट के शुरू होने से पहले 15-20 मैच हैं तो यह सही है। लेकिन जब आपके पास बड़े टूनार्मेंट की तैयारी के लिए केवल तीन ही मैच हो तो मुझे लगता है कि आपको सारे संयोजन सही रखने की जरूरत है।

कोहली ने यह भी कहा कि अम्बाती रायुडू के नाम पर भी इस विशेष काम के लिए विचार किया गया था लेकिन वह लंबे समय से चोटिल था। उन्होंने कहा कि आपको सुनिश्चित करना होगा कि जो खिलाड़ी आपने चुने हैं, वे सभी अच्छी फार्म में हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:yuvraj was picked to ease burden on ms says kohli