अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोर्गन पहले टी20 से पहले बोले, आत्मविश्वास से भरी है इंग्लैंड टीम  

मोर्गन पहले टी20 से पहले बोले, आत्मविश्वास से भरी है इंग्लैंड टीम  

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में जीत दर्ज करने के बाद उनकी टीम तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज से पहले काफी आत्मविश्वास से भरी है। 
    
मोर्गन ने सीरीज के शुरुआती मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि मुझे लगता है कि टी20 क्रिकेट में आत्मविश्वास एक बड़ा शब्द है, आत्मविश्वास और लय। इस समय खिलाड़ी काफी आत्मविश्वास से भरे हैं। वो काफी कड़ी मेहनत कर रहे थे और उन्हें इसका पुरस्कार नहीं मिला है। एक मैच जीतने के बाद हम तीन मैचों की टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं जो काफी रोमांचक होने वाला है। 
    
इंग्लैंड ने ईडन गार्डन्स में हुए तीसरे और अंतिम वनडे में भारत को पांच रन से मात दी जो उनकी दौरे पर पहली जीत थी। मोर्गन ने सूचित किया कि जो रूट चोट से उबर गए हैं जिसके कारण वह कोलकाता में तीसरे वनडे में नहीं खेल पाये थे और वह टी20 मैच के चयन के लिये उपलब्ध हैं। हालांकि तेज गेंदबाज डेविड विली कल के मैच का हिस्सा नहीं होंगे। 
    
उन्होंने कहा कि डेविड सुबह के अभ्यास में भी नहीं शामिल हुआ और वह चयन के लिए फिट नहीं होगा। स्कैन में हालांकि कुछ गंभीर नहीं दिखा है, जो काफी सकारात्मक चीज है क्योंकि शुरू में यह काफी दर्दनाक दिख रहा था लेकिन वह पहले टी-20 मैच के लिए फिट नहीं होगा। 

इंग्लैंड में जून में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले मोर्गन से यहां टी20 सीरीज की महत्ता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हां, यह अहम है। खिलाड़ियों का ग्रुप वही है। सीरीज के दौरान गेंदबाजों को जहां अपना विशेष कौशल निखारने में मुश्किल हो रही थी, उसके लिए टी20 क्रिकेट उचित हो सकता है। 
     
उन्होंने कहा कि जीतना प्राथमिकता है। अपने कौशल में सुधार करना जीतने का हिस्सा है, या फिर मैच के एक हिस्से में दबदबा बनाना, जैसे आपकी गेंदबाजी या आपकी बल्लेबाजी में दबदबा बनाना। वनडे सीरीज में हम पूर्ण प्रदर्शन नहीं कर सके। हमारे खिलाड़ी भी इतने अनुभवी नहीं थे, हम यहां काफी गैर अनुभवी टी20 टीम के साथ यहां आये थे और विश्व टी20 के फाइनल में पहुंचे। इसलिये रवैया और इच्छा, समस्या नहीं है, यह सिर्फ आपके कौशल का मिलाकर इस्तेमाल करना है। 

द्रविड़ ने मानद डॉक्टरेट की उपाधि लेने से किया इनकार, कहा...

विराट कोहली समेत आठ खिलाड़ियों को पद्मश्री

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:we are much more confident going into t20s says eoin morgan