अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsENG: मैन ऑफ द सीरीज जाधव के बारे में ये बोले कैप्टन कोहली

INDvsENG: मैन ऑफ द सीरीज जाधव के बारे में ये बोले कैप्टन कोहली

कोहली ने की जाधव-पंड्या की तारीफ 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पांच रन की शिकस्त के बावजूद मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए केदार जाधव और हार्दिक पंड्या की जमकर तारीफ की। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 321 रन बनाए जिससे जवाब में भारत नौ विकेट पर 316 रन ही बना सका। भारत की ओर से केदार जाधव ने 75 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 90 रन बनाए जबकि कोहली (55) और हार्दिक पंड्या (56) ने अर्धशतक जड़े लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। भारत ने हालांकि सीरीज 2-1 से जीती। जाधव और पंडया ने छठे विकेट के लिए 104 रन भी जोड़े।

क्रिकेट ग्राउंड में ही नहीं ट्विटर पर भी सर जडेजा के शिकार हुए ये ENG खिलाड़ी

कोहली ने मैच के बाद कहा कि जाधव हमारे लिए शानदार खोज रहा है। पिछले साल हमने उसका समर्थन किया, उसे काफी मैच खेलने को नहीं मिले लेकिन उसने मौकों का फायदा उठाया। वह युवी और धौनी को उपरी क्रम में बल्लेबाजी का मौका देता है और वह खेल को काफी अच्छी तरह पढ़ता है, यह बहुमूल्य है। हार्दिक भी आलराउंडर के रूप में खुद को स्थापित कर रहा है। मैंने जैसे ही पिच देखी तो लगा कि यह चैम्पियन्स ट्राफी की तैयारी के लिए अच्छी है। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों को जज्बा दिखाना था और सिर्फ पांच रन से हारने से हमें काफी आत्मविश्वास मिलेगा।

धौनी सम्मानित, दादा समेत 4 दिग्गजों के नाम ईडन गार्डन के स्टैंड

INDvsENG: मैन ऑफ द सीरीज जाधव के बारे में ये बोले कैप्टन कोहली

INDvsENG: मैन ऑफ द सीरीज जाधव के बारे में ये बोले कैप्टन कोहली

जाधव ने जीता दिल

जाधव ने भारत को अंत तक मैच में बनाए रखा और अंतिम ओवर में 16 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली दो गेंद पर 10 रन बनाने के बावजूद टीम को जीत नहीं दिला पाए। अंतिम ओवर के संदर्भ में मैन ऑफ द सीरीज बने जाधव ने कहा कि मैं सभी छह गेंद खेलने की योजना बना रहा था। मुझे पता था कि अगर मैं ऐसा कर पाया तो गेंदबाज दबाव में आ जाएगा। जिस गेंद पर मैं आउट हुआ उस गेंद पर बड़ा शाट खेलने की स्थिति में नहीं था क्योंकि मैं तब मूव कर रहा था और यही कारण है कि खराब शाट खेला।

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया। उन्होंने कहा कि यह इंग्लैंड के विकेट की तरह था और जब आप टॉस हार जाते हो तो आपको इसका सामना करना होता है। ओस से निपटने में काफी परेशानी हुई। जेसन राय और सैम बिलिंग्स ने शीर्ष क्रम में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों ने हमें अच्छी स्थिति में रखा। अहम मौकों पर विकेट मिलने से मदद मिली और उन्हें अच्छी गेंदबाजी करने का फायदा मिला।

अंतिम ओवर के संदर्भ में उन्होंने कहा कि पहली दो गेंद पर छक्का और चौका लगा लेकिन उसकी (क्रिस वोक्स की) तीसरी और चौथी गेंद बेहतरीन थी और जैसा कि मैंने कहा कि हमने अच्छा किया जिससे रुख बदल गया।

 

INDvsENG: मैन ऑफ द सीरीज जाधव के बारे में ये बोले कैप्टन कोहली

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:virat kohli third and final cricket match england kedar jadhav hardik pandya