फोटो गैलरी

Hindi Newsकप्तान विराट की चोट पर UPDATE, कंधे में फ्रैक्चर नहीं लेकिन...

कप्तान विराट की चोट पर UPDATE, कंधे में फ्रैक्चर नहीं लेकिन...

...

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 17 Mar 2017 09:13 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली फील्डिंग के दौरान कंधे पर चोट लगा बैठे थे। 40वें ओवर में विराट को चोट लगी थी और उसके बाद से वो फील्डिंग करने नहीं उतरे। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि विराट के रांची टेस्ट में आगे खेलने पर खतरा नजर आ रहा है।

विराट लंच के बाद 40वें ओवर की पहली गेंद पर मिड ऑन बाउंड्री पर एक चौका बचाने की कोशिश में दाहिने कंधे में चोट लगा बैठे। जिसके चलते उनके कंधे में सूजन है, लेकिन शुरुआती जांच के मुताबिक उन्हें कोई फ्रैक्चर नहीं हुआ है। इसके अलावा मैच के दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले विराट मैदान पर नजर भी आए।

3rd TEST DAY-2: स्मिथ-मैक्सवेल जोड़ी तोड़ने पर टीम इंडिया की नजर

कंधे की चोट के कारण रांची टेस्ट से विराट के बाहर होने की आशंका

आगे की स्लाइड में VIDEO में देखें दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले जब विराट उतरे मैदान में...

कप्तान विराट की चोट पर UPDATE, कंधे में फ्रैक्चर नहीं लेकिन...1 / 4

कप्तान विराट की चोट पर UPDATE, कंधे में फ्रैक्चर नहीं लेकिन...

इंडियन क्रिकेट टीम के आधिकारिक पेज पर विराट का वीडियो शेयर किया गया है। टीम इंडिया के फील्डिंग कोच रामकृष्णन श्रीधर ने कहा कि कप्तान विराट को सावधानी के तौर पर तुरंत मैदान से बाहर भेज दिया गया जिससे चोट बढ़ने की कोई आशंका न रहे। इस बीच मैच के बाद शाम को विराट को रांची के बरियातू स्थित पल्स डायग्नोस्टिक एंड इमेजिंग सेंटर ले जाया गया जहां उनके दाहिने चोटिल कंधे के कई एक्सरे किए गए। एक्सरे करने वाले रेडियोलाजिस्ट अभिषेक ने बताया कि कोहली के कंधे में हल्की सूजन है लेकिन शुरुआती जांच में कहीं किसी तरह का फ्रैक्चर नहीं नजर आया।

RANCHI TEST DAY-1: स्मिथ और रेनशॉ के बल्ले से निकले ये धांसू RECORDS

सेंचुरी ठोकने के बाद स्मिथ ने बताया अपना 'गेम-प्लान'

आगे की स्लाइड में पढ़ें विराट के खेलने को लेकर क्या अटकलें लगाई जा रही हैं...

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

कप्तान विराट की चोट पर UPDATE, कंधे में फ्रैक्चर नहीं लेकिन...2 / 4

कप्तान विराट की चोट पर UPDATE, कंधे में फ्रैक्चर नहीं लेकिन...

उन्होंने बताया कि बीसीसीआई के अपने डॉक्टरों की टीम विराट का इलाज कर रही है और उनके मैच में खेलने और आराम करने के बारे में वही कोई फैसला करेंगे। टीम के फील्डिंग कोच श्रीधर ने बताया कि विराट के तीसरे टेस्ट में खेलने के बारे में कोई भी फैसला शुक्रवार को किया जाएगा। इस बीच उनका इलाज और फिजियो थेरेपी की जा रही है जिससे उन्हें जल्द से जल्द आराम मिले।

इस बीच बीसीसीआई ने भी देर शाम एक बयान में इस बात की पुष्टि की कि विराट का इलाज चल रहा है और चिंता की कोई बात नहीं है। बोर्ड के अनुसार उनके मैच में आगे शामिल होने की पूरी संभावना है। आगे की स्लाइड में पढ़ें और VIDEO में देखें कैसे लगी थी विराट को चोट...

कप्तान विराट की चोट पर UPDATE, कंधे में फ्रैक्चर नहीं लेकिन...3 / 4

कप्तान विराट की चोट पर UPDATE, कंधे में फ्रैक्चर नहीं लेकिन...

लंच और चाय के बीच जब रविंद्र जडेजा ने भारतीय टीम की ओर से 40वें ओवर की पहली गेंद फेंकी तो हैंड्सकॉम्ब ने मिडऑन की ओर एक शानदार शॉट लगाया जिसे रोकने के लिए कप्तान विराट ने लंबी दौड़ लगाई और अंत में जब छलांग लगाकर बाल को बांउड्री के पार जाने से रोका तो वो अपने दाहिने कंधे के ऊपर गिर पड़े जिसके चलते उनके कंधे में चोट लग गई और उन्हें सावधानी के तौर पर तुरंत मैदान से बाहर आराम के लिए भेज दिया गया।

कप्तान विराट की चोट पर UPDATE, कंधे में फ्रैक्चर नहीं लेकिन...4 / 4

कप्तान विराट की चोट पर UPDATE, कंधे में फ्रैक्चर नहीं लेकिन...