फोटो गैलरी

Hindi Newsटी-20 वर्ल्ड कपः टीम इंडिया में हो सकते हैं ये पांच चौंकाने वाले नाम

टी-20 वर्ल्ड कपः टीम इंडिया में हो सकते हैं ये पांच चौंकाने वाले नाम

अगले महीने होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन शुक्रवार को होना है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद टीम कैसी होगी इसका अंदाजा तो सबको लग चुका है लेकिन चयनकर्ता कुछ फेरबदल भी कर सकते हैं। टीम...

टी-20 वर्ल्ड कपः टीम इंडिया में हो सकते हैं ये पांच चौंकाने वाले नाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 05 Feb 2016 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

अगले महीने होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन शुक्रवार को होना है। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद टीम कैसी होगी इसका अंदाजा तो सबको लग चुका है लेकिन चयनकर्ता कुछ फेरबदल भी कर सकते हैं। टीम में यह पांच नाम होंगे जिनको लेकर आप और हम थोड़े हैरान हो सकते हैं।

1- इरफान पठानः टीम के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच पठान ने अक्टूबर 2012 में खेला था। पठान ऑलराउंडर हैं और पिछले कुछ समय से डोमेस्टिक क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पठान के ऑलराउंड खेल को देखकर सिलेक्शन कमिटी इस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप टीम में एक मौका दे सकती है।

2- हार्दिक पांड्याः एक और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या। पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में डेब्यू किया। पहले ही मैच में गेंदबाजी की शुरुआत लगातार वाइड गेंद से की। लेकिन एक बार लय पकड़ी तो पीछे मुड़कर नहीं देखा। पांड्या की गेंदबाजी का नमूना हम ऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज में देख चुके हैं लेकिन अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में उनकी बल्लेबाजी की परीक्षा बाकी है। खैर आपको बता दें कि पांड्या वही बल्लेबाज हैं जिन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक ओवर में 39 रन ठोककर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला था।

3- हरभजन सिंहः टर्बनेटर हरभजन सिंह को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी-20 टीम में जगह तो मिली थी लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला था। वर्ल्ड कप भारत में खेला जाना है इसके मद्देनजर उन्हें एक बार फिर टीम में शामिल किया जा सकता है। लेकिन देखना होगा कि वो 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा होते हैं या फिर कवर खिलाड़ी के तौर पर टीम से जुड़ेंगे।

4- आशीष नेहराः ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया में चुने गए नेहरा ने कुछ खास गेंदबाजी नहीं की। तीन मैचों में उनके नाम महज 2 विकेट रहे और उन्होंने रन भी लुटाए। तो नेहरा को चयनकर्ता अगर एक और मौका देते हैं तो यह हैरानी भरा हो सकता है।

5- मनीष पांडेः टीम में बल्लेबाजी ऑर्डर को देखते हुए मनीष पांडे और अजिंक्य रहाणे की जगह को लेकर चयनकर्ताओं में माथापच्ची हो सकती है। दोनों ही खिलाड़ी अच्छे हैं और खुद को साबित कर चुके हैं लेकिन बैटिंग ऑर्डर बहुत मजबूत है और सब के सब अच्छी फॉर्म में भी हैं तो अगर चयनकर्ता रहाणे की जगह मनीष को चुनते हैं तो यह चौंकाने वाला फैसला हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें