फोटो गैलरी

Hindi Newsसहवाग ने कहा, मैदान से संन्यास नहीं लेने का मलाल रहेगा

सहवाग ने कहा, मैदान से संन्यास नहीं लेने का मलाल रहेगा

हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग को अपने जीवन में हमेशा इस बात का मलाल रहेगा कि वह मैदान से संन्यास नहीं ले...

सहवाग ने कहा, मैदान से संन्यास नहीं लेने का मलाल रहेगा
एजेंसीSun, 01 Nov 2015 12:16 PM
ऐप पर पढ़ें

हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग को अपने जीवन में हमेशा इस बात का मलाल रहेगा कि वह मैदान से संन्यास नहीं ले पाये।
     
सहवाग ने आप की अदालत कार्यक्रम में कहा कि मुझे हमेशा इस बात का मलाल रहेगा कि मैं देश की तरफ से खेलते हुए मैदान से संन्यास नहीं ले पाया। मेरी भी दिली इच्छा थी कि मैं अंतरराष्ट्रीय करियर के चरम पर रहते हुए क्रिकेट से संन्यास लूं। यदि मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए संन्यास लिया होता तो मैंने भी रिटायरमेंट स्पीच दी होती।
   
दिल्ली के इस धुरंधर बल्लेबाज ने हाल ही में अपने 37वें जन्मदिन पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। सहवाग को मार्च 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद भारतीय टीम से हटा दिया गया था जिसके बाद वह टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाये।
        
सहवाग ने कहा कि चयनकर्ताओं में 2013 में ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान मुझे हटाने से पहले मेरे भविष्य की योजनाओं के बारे में नहीं पूछा था। यदि उन्होंने अपने फैसले के बारे में मुझे बताया होता तो मैं उसी सीरीज में अपने संन्यास की घोषणा कर देता।
         
विस्फोटक ओपिनग बल्लेबाज ने अगले साल यूएई में रिटायर्ड खिलाड़ियों की मास्टर्स चैंपियंस लीग में खेलने के लिए अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया। हालांकि वह मैदान से संन्यास लेने की इच्छा रखते थे लेकिन उन्हें अपने मन की बात कहने का मौका दिसंबर में दिल्ली में तीन से सात दिसंबर तक भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट में कहने का मौका मिल सकता है जहां बीसीसीआई उन्हें आधिकारिक तौर पर सम्मानित करने की योजना बना रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें