फोटो गैलरी

Hindi Newsनींद ने तोड़ा गौहर का टेस्ट पदार्पण का सपना

नींद ने तोड़ा गौहर का टेस्ट पदार्पण का सपना

पाकिस्तान के बाएं हाथ के युवा स्पिनर जफर गौहर ने इंग्लैंड के खिलाफ अबुधाबी में पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में पदार्पण का सुनहरा मौका गंवा दिया क्योंकि वह सोमवार की रात नींद से नहीं जाग पाए। पाकिस्तान...

नींद ने तोड़ा गौहर का टेस्ट पदार्पण का सपना
एजेंसीTue, 13 Oct 2015 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के बाएं हाथ के युवा स्पिनर जफर गौहर ने इंग्लैंड के खिलाफ अबुधाबी में पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में पदार्पण का सुनहरा मौका गंवा दिया क्योंकि वह सोमवार की रात नींद से नहीं जाग पाए।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार गौहर को सोमवार की रात अबुधाबी भेजने के लिए वीजा और सुरक्षा मंजूरी ले ली गयी थी।

सूत्रों ने कहा कि लेकिन हम लगातार उसके लिये फोन करते रहे कि वह तुरंत हवाई अड्डे पहुंचकर उपलब्ध उड़ान पकड़े। वहां बोर्ड अधिकारी उसे यात्रा संबंधी दस्तावेज सौंप देता लेकिन उसने फोन का जवाब ही नहीं दिया। बाद में हमें पता चला कि वह सो गया था और इसलिए उसने फोन नहीं उठाया।

उन्होंने कहा कि सारी औपचारिकताएं मध्यरात्रि तक पूरी कर ली गई थी। हमने योजना बनायी थी कि वह सुबह तक अबुधाबी पहुंच जाएगा ताकि पहले टेस्ट के लिए चयन के लिये उपलब्ध रहे।

गौहर को लेग स्पिनर यासिर शाह के बैकअप के तौर पर टीम से जोड़ा गया है। यासिर पीठ दर्द के कारण पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाये। पाकिस्तानी टीम में जुल्फिकार बाबर के रूप में केवल एक विशेषज्ञ स्पिनर है और ऐसे में गौहर के पास धीमी पिच पर टेस्ट पदार्पण का सुनहरा मौका था।

एक अन्य युवा लेग स्पिनर शाहजैब अहमद को भी अबुधाबी का वीजा नहीं होने के कारण मौका गंवाना पड़ा। सूत्रों ने कहा कि हमने कराची में शाहजैब से भी संपर्क किया कि यदि उसके पास वीजा हो तो उसे तुरंत अबुधाबी भेजा जा सके लेकिन उसके पास भी वीजा नहीं था।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें