फोटो गैलरी

Hindi News10 हजार रन से पहले संन्यास का सवाल नहीं: यूनिस

10 हजार रन से पहले संन्यास का सवाल नहीं: यूनिस

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज यूनिस खान ने संन्यास लेने की संभावनाओं से इंकार करते हुए कहा है कि उनका सपना टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन पूरा करने वाले देश का पहला खिलाड़ी बनने का...

10 हजार रन से पहले संन्यास का सवाल नहीं: यूनिस
एजेंसीSat, 29 Aug 2015 09:41 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज यूनिस खान ने संन्यास लेने की संभावनाओं से इंकार करते हुए कहा है कि उनका सपना टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन पूरा करने वाले देश का पहला खिलाड़ी बनने का है।
        
37 वर्षीय यूनिस ने कहा कि मेरी हमेशा से यह इच्छा रही है कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट के लिए कुछ विशेष करूं। अब मेरी सपना टेस्ट क्रिकेट में दस हजार रनों के आंकड़े तक पहुंचने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज बनने का है। 101 टेस्ट मैचों में 54.07 के औसत और 33 शतकों की बदौलत 8814 रन बना चुके यूनिस दस हजार रनों के आंकड़े से महज 1186 रन दूर हैं।
      
उन्होंने कहा कि अभी तक कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी दस हजार के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका है। मुझे पूरा यकीन है कि अगर मैं अपने अंदर क्रिकेट को लेकर भूख और जज्बे को बरकरार रख सका तो निश्चित ही इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लूंगा।
       
संन्यास की संभावनाओं को खारिज करते हुए यूनिस ने कहा कि मैं अन्य खिलाड़ियों से अपनी तुलना नहीं करता और मुझे पता है कि मेरी क्षमतायें क्या हैं। मुझे चुनौतियां पसंद हैं और मैं स्तरीय गेंदबाजों के खिलाफ और भी अधिक रन बनाना चाहता हूं। अपने अनुशासन और आत्मविश्वास की सहायता से ही मैं अपने करियर में आई मुश्किलों से पार पा सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें