फोटो गैलरी

Hindi Newsस्मिथ बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान, वॉर्नर होंगे उपकप्तान

स्मिथ बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान, वॉर्नर होंगे उपकप्तान

युवा स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के नए कप्तान होंगे। वह चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा एशेज के बाद टीम की कमान संभालेंगे। मौजूदा कप्तान माइकल क्लार्क ने एशेज के बाद...

स्मिथ बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान, वॉर्नर होंगे उपकप्तान
एजेंसीSat, 15 Aug 2015 02:10 PM
ऐप पर पढ़ें

युवा स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के नए कप्तान होंगे। वह चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा एशेज के बाद टीम की कमान संभालेंगे। मौजूदा कप्तान माइकल क्लार्क ने एशेज के बाद संन्यास की घोषणा कर दी है।
         
स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तानी करने वाले 45वें खिलाड़ी होंगे। इसके अलावा विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को टीम का नया उपकप्तान नियुक्त किया गया है।
       
राष्ट्रीय चयनकर्ता रोड मार्श ने स्मिथ के चयन पर कहा कि युवा स्मिथ काफी प्रतिभाशाली हैं। वह अपने प्रदर्शन से टीम का सफल नेतृत्व करने में सक्षम हैं और कप्तान के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं। हम उनकी नई भूमिका के लिए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं देते हैं।
       
एशेज में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर रहे 34 वर्षीय माइकल क्लार्क के टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी जिसके बाद स्मिथ को टीम की कमान सौंपे जाने के कयास लगाये जा रहे थे। स्मिथ ने अब तक खेले गये 32 टेस्ट मैचों में 54.66 के प्रभावी औसत के साथ लगभग तीन हजार रन बनाए हैं। 26 वर्षीय स्मिथ को दौरे में वनडे और ट्वेंटी-20 के लिये टीम की कमान पहले ही सौंपी जा चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें