फोटो गैलरी

Hindi Newsरहाणे का कमाल, बनाया एक टेस्ट में 8 कैच लेने का रिकॉर्ड

रहाणे का कमाल, बनाया एक टेस्ट में 8 कैच लेने का रिकॉर्ड

टीम इंडिया के खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे भले ही इस सीरीज में अपने बल्ले से कोई कारनामा न दिखा पाएं हो, लेकिन स्लिप में फील्डिंग करते हुए 8 कैच लपककर इस टेस्ट को अपने लिए यादगार बना दिया। दीमुथ...

रहाणे का कमाल, बनाया एक टेस्ट में 8 कैच लेने का रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 14 Aug 2015 04:52 PM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे भले ही इस सीरीज में अपने बल्ले से कोई कारनामा न दिखा पाएं हो, लेकिन स्लिप में फील्डिंग करते हुए 8 कैच लपककर इस टेस्ट को अपने लिए यादगार बना दिया।

दीमुथ करुणारत्ने, लाहिरू थिरिमने, दिनेश चांदीमल, धमिका प्रसाद, कुमार संगकारा, जेहान मुबारक और रंगना हैराथ के कैच अजिंक्य रहाणे की झोली में गए।

रंगना हैराथ टेस्ट में रहाणे का 8वां शिकार बने। इसके साथ ही रहाणे ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और ग्रेग चैपल का सात कैच लेने का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

27 साल के रहाणे ने पहली पारी में दिमुथ करुणारत्ने, लाहिरू थिरिमाने, दिनेश चंदीमल के कैच लपके जबकि दूसरी पारी में धमिका प्रसाद, कुमार संगाकारा, लाहिरू थिरिमाने, जेहान मुबारक और रंगना हैराथ के कैच लपक कर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया।

इससे पहले एक टेस्ट में सबसे ज्यादा 7 कैच का रिकॉर्ड ग्रेग चैपल (ऑस्ट्रेलिया), यजुर्विंद्र सिंह (भारत), हसन तिलकरत्ने (श्रीलंका), स्टीवन फ्लेमिंग (न्यूजीलैंड) और मैथ्यू हेडन (ऑस्ट्रेलिया) के नाम था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें