फोटो गैलरी

Hindi Newsक्लार्क की कप्तानी में ‘बैगी ग्रीन कल्चर’ नहीं दिखा : बुचनान

क्लार्क की कप्तानी में ‘बैगी ग्रीन कल्चर’ नहीं दिखा : बुचनान

टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके आस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क की आस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कोच जॉन बुचनान ने आलोचना की है। उन्होंने कहा कि क्लार्क की कप्तानी में ‘बैगी ग्रीन कल्चर’...

क्लार्क की कप्तानी में ‘बैगी ग्रीन कल्चर’ नहीं दिखा : बुचनान
एजेंसीWed, 12 Aug 2015 11:25 AM
ऐप पर पढ़ें

टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके आस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क की आस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कोच जॉन बुचनान ने आलोचना की है। उन्होंने कहा कि क्लार्क की कप्तानी में ‘बैगी ग्रीन कल्चर’ की छाप कहीं देखने को नहीं मिली।

34 साल के क्लार्क ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच बुरी तरह से हारने के बाद पांचवें टेस्ट के बाद संन्यास की घोषणा कर दी थी।

जब से क्लार्क ने अपने संन्यास की घोषणा की है तब से उनका करियर आलोचकों और पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर आ गया है। बुचनान उनमें से एक हैं।

बुचनान ने ‘न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘‘स्टीव वॉ, एडम गिलक्रि स्ट, रिकी पोटिंग और अन्य क्रि केटरों ने वास्तव में बैगी ग्रीन कल्चर को विशिष्ट रूप से बरकरार रखने की एक अच्छी कोशिश की, लेकिन मैंने महसूस किया कि माइकल की कप्तानी में यह खतरे में रही, और कुछ हद तक गायब भी हो गई। जिससे मुझे निराशा हुई है।’’

62 साल के बुचनान ने ये भी कहा कि क्लार्क टीम के कल्चर में फिट होने में नाकाम रहे। बुचनान ने कहा, ‘‘ मुझे याद है जब मैथ्यू हेडन और जस्टिन लैंगर उसके साथ बैठकर समझाया करते थे कि  उनका उद्देश्य क्या हासिल करना है।’’

बुचनान की ही तरह पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज हेडन ने भी क्लार्क की आलोचना की। हेडन ने कहा कि अपने करियर की शुरुआत में क्लार्क की साथी खिलाडिम्यों से कम बनती थी।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एंड्रयू सायमंड्स की भी क्लार्क से नहीं बनती थी। उन्होंने कहा कि क्लार्क पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तानों की तरह एक प्राकृतिक लीडर नहीं थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें