फोटो गैलरी

Hindi News21वीं सदी के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी चुने गए तेंदुलकर

21वीं सदी के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी चुने गए तेंदुलकर

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को 21वीं सदी के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी के लिए कराये गए एक ऑनलाइन सर्वे में सर्वाधिक मत प्राप्त हुए। यह ऑनलाइन सर्वे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट ने कराया...

21वीं सदी के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी चुने गए तेंदुलकर
एजेंसीFri, 26 Jun 2015 08:51 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को 21वीं सदी के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी के लिए कराये गए एक ऑनलाइन सर्वे में सर्वाधिक मत प्राप्त हुए। यह ऑनलाइन सर्वे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट ने कराया था।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के सर्वे में पूर्व भारतीय कप्तान को 100 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में सबसे अधिक मत मिले जिससे वह प्रथम स्थान पर रहे।

श्रीलंका के महान विकेट कीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा इस सूची में दूसरे जबकि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेट कीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट तीसरे स्थान पर रहे। आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन्स के आइकन तेंदुलकर को सर्वे में 23 प्रतिशत मत मिले जिसमें 16,000 अधिक खेल प्रशंसकों ने हिस्सा लिया था। सीए ने वर्ष 200 से अब तक के शीर्ष 100 टेस्ट खिलाड़ियों की जो सूची जारी की है उसमें संगकारा को 14 प्रतिशत मत मिले हैं।

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से 200 टेस्ट खेलने के बाद संन्यास लेने वाले तेंदुलकर इस सूची के शीर्ष 10 में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय हैं जबकि इसमें ऑस्ट्रेलिया के चार, दक्षिण अफ्रीका के तीन और श्रीलंका के दो खिलाड़ी शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें