फोटो गैलरी

Hindi Newsसलमान बट ने कबूला, स्पॉट फिक्सिंग में था शामिल: पीसीबी

सलमान बट ने कबूला, स्पॉट फिक्सिंग में था शामिल: पीसीबी

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने मंगलवार को अपना अपराध कबूल करने संबंधी बयान पर हस्ताक्षर किये और इस तरह से पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 2010 की सीरीज के दौरान स्पॉट फिक्सिंग में अपनी भूमिका को...

सलमान बट ने कबूला, स्पॉट फिक्सिंग में था शामिल: पीसीबी
एजेंसीWed, 17 Jun 2015 10:33 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने मंगलवार को अपना अपराध कबूल करने संबंधी बयान पर हस्ताक्षर किये और इस तरह से पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 2010 की सीरीज के दौरान स्पॉट फिक्सिंग में अपनी भूमिका को स्वीकार किया जिसके कारण उन्हें प्रतिबंधित किया गया था।

पीसीबी प्रमुख शहरयार खान ने पत्रकारों से कहा कि बट ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में जल्द वापसी के लिये इन कागज पर हस्ताक्षर किये।

बट सहित तेज गेंदबाज मोहम्म्द आमिर और मोहम्मद आसिफ को भी अगस्त 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में जान बूझकर नोबॉल करने के षडयंत्र में शामिल होने दोषी पाया गया था। इन पर कम से कम पांच साल का प्रतिबंध लगाया गया था।

शहरयार ने कहा कि बट ने स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने की बात खासतौर पर कबूल नहीं की थी इसलिए हमने उसे एक बयान पर हस्ताक्षर करने को कहा और उसने स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने की बात विशेष रूप से कबूल की।

बट ने इससे पहले मीडिया से बातचीत में इस प्रकरण में अपनी भूमिका स्वीकार की थी लेकिन पीसीबी ने इसे एक सामान्य स्वीकारोक्ति कहकर नकार दिया था। पीसीबी प्रमुख ने कहा कि यह बयान आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक और सुरक्षा इकाई (एसीएसयू) को भेज दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें