DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एशेज में इंग्लैंड को मिलेगा घरेलू हालात का फायदा : अफरीदी

एशेज में इंग्लैंड को मिलेगा घरेलू हालात का फायदा : अफरीदी

पाकिस्तान के दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने कहा है कि आगामी एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड को अपने घरेलू मैदान का फायदा मिलेगा। एशेज सीरीज शुरू होने में एक महीने से भी कम का समय रह गया है और पहला मैच कार्डिफ में खेला जाना है।

इंग्लैंड ने पिछले 14 साल में ऑस्ट्रेलिया के खलाफ अपने घरेलू मैदान पर कोई भी एशेज सीरीज नहीं गंवाई है।

हाल में इंग्लैंड की घरेलू टी-20 टीम नॉर्थहैम्पटनशायर की ओर से खेलने वाले अफरीदी ने कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाज अपनी घरेलू माहौल में और बेहतर प्रदर्शन करते नजर आएंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार अफरीदी ने कहा, ‘‘इंग्लैंड को अपने घर में खेलने का फायदा मिलेगा। अगर आप गौर करेंगे तो यह पता चलेगा कि इंग्लैंड के गेंदबाज अपनी पिचों पर अन्य देशों के गेंदबाजों से ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करते हैं।’’

अफरीदी ने साथ ही कहा कि वह एशेज के लिए किसी एक पसंदीदा टीम का चयन का चयन तो नहीं कर सकते लेकिन उन्हें लगता है कि इंग्लैंड को अपने घरेलू माहौल के कारण थोड़ा ज्यादा फायदा मिलेगा।

ऑस्ट्रेलिया ने इसी हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की। वहीं, अप्रैल-मई में इंग्लैंड और कैरेबियाई टीम के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही।

हाल में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज भी 1-1 से बराबरी पर छूटी। अफरीदी ने यह खुलासा भी किया कि अपने 19 साल के अंतर्राष्ट्रीय करियर में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने उन्हें सबसे ज्यादा परेशान किया।

अफरीदी को 25 वनडे मैचों में मैकग्रा ने पांच बार आउट किया। टेस्ट मैचों में भी मैकग्रा एक बार अफरीदी को आउट करने में कामयाब रहे।

अफरीदी ने कहा, ‘‘मैंने हमेशा मैकग्रा का सम्मान किया और और उन्हें एक कठिन गेंदबाज मानता हूं। मुझे नहीं लगता कि अपने करियर में मैंने उनसे अच्छा गेंदबाज देखा।’’

अफरीदी के अनुसार गेंदबाज के तौर पर उनके लिए माइकल क्लार्क को गेंदबाजी करना सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एशेज में इंग्लैंड को मिलेगा घरेलू हालात का फायदा : अफरीदी