DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगले साल यूएई में होगा ‘पाकिस्तान प्रीमियर लीग’ : पीसीबी

अगले साल यूएई में होगा ‘पाकिस्तान प्रीमियर लीग’ : पीसीबी

जिम्बाब्वे-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज के सफल आयोजन से उत्साहित पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने घोषणा की है कि वह अगले वर्ष फरवरी में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तर्ज पर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट लीग आयोजित करेगा जिसे ‘पाकिस्तान क्रिकेट लीग’ का नाम दिया जाएगा।
      
पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की बैठक के बाद एक बयान में इस बात की घोषणा की गयी कि संयुक्त अरब अमीरात में यह क्रिकेट लीग आयोजित करने का एकमात्र उद्देश्य यही है कि इस टूर्नामेंट में विदेशी क्रिकेटरों की भागीदारी भी बढ़ चढ़कर हो सके। हाल ही में पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज खेली थी जोकि उसक मेजबानी में छह वर्ष बाद आयोजित की गयी पहली क्रिकेट सीरीज थी।
     
पीसीबी के एक सूत्र ने बताया कि बोर्ड ने एक अंतरराष्ट्रीय कंस्लटेशन फर्म रेपुकॉम को यह यह काम दिया है कि वह एक रिपोर्ट तैयार करे जिससे यह फ्रेंचाइजी आधारित ट्वेंटी-20 क्रिकेट लीग आयोजित कराने को लेकर संभावना पर विचार किया जा सके। कंपनी ने यह साफ कर दिया है कि यदि पीसीबी ज्यादा से ज्यादा विदेशी खिलाड़ियों को इस ओर आकर्षित करना है तो उसे यह क्रिकेट लीग संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित करनी चाहिये क्योंकि सुरक्षा के मसले को लेकर विदेशी खिलाड़ी पाकिस्तान आने के बारे में नहीं सोचेंगे।
       
इससे पहले भी पीसीबी ने पाकिस्तान प्रीमियर लीग आयोजित करने को लेकर विचार किया था लेकिन लाखों रूपये खर्च करने के बाद भी कुछ हासिल नहीं हो सका। गत वर्ष भी इस पर विचार किया गया था लेकिन इस दिशा में आगे कोई काम नहीं किया जा सका।
      
पीसीबी ने अपने बयान में कहा है कि बोर्ड ऑफ गवर्नर्स ने इस ट्वेंटी-20 क्रिकेट लीग के लिए अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त किसी सक्षम प्रोफेशनल को लीग का लीड मैनेजर नियुक्त करने के फैसले पर भी अपनी मुहर लगा दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अगले साल यूएई में होगा ‘पाकिस्तान प्रीमियर लीग’ : पीसीबी