DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दोहरे शतक से चूके स्मिथ, ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत

दोहरे शतक से चूके स्मिथ, ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत

स्टार ऑलराउंडर स्टीवन स्मिथ वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपने करियर के पहले दोहरे शतक से मात्र एक रन से चूक गए और 199 रन पर आउट हो गए जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 399 रनों पर सिमट गई।
   
स्मिथ का टेस्ट क्रिकेट में यह सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले उनका सर्वोच्च स्कोर 192 रन था, जो उन्होंने भारत के खिलाफ बनाया था। स्मिथ ने 361 गेंदों का सामना किया जिसमें 21 चौके और दो छक्के उड़ाते हुए 199 रन का विशाल स्कोर बनाया। वन डाउन पर उतरे स्मिथ ने आखिर तक अपनी टीम का साथ निभाया और वह नौवें विकेट के रूप में आउट हुए।
   
ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट के दूसरे दिन चार विकेट पर 258 रन से आगे खेलना शुरू किया और वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेरोम टेलर ने शेन वॉटसन को मात्र 25 के स्कोर पर आउट कर पवेलियन की राह दिखा दी। स्मिथ और वॉटसन ने मिलकर पांचवे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी निभायी। इसके बाद उतरे विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन को भी टेलर ने चलता किया और मैच का अपना पांचवा विकेट भी लिया। हैडिन ने 22 रनों का योगदान दिया।
   
एक छोर पर स्मिथ अपनी टीम को संभालने के प्रयास में लगे थे और धीरे-धीरे एक विशाल स्कोर की ओर बढ़ रहे थे। स्मिथ ने 17 चौकों और 2 छक्कों की मदद से अपने 150 रन पूरे किए।

मिशेल जॉनसन ने पांच और मिशेल स्टार्क ने छह रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के आठ विकेट 330 रन पर गिर चुके थे और स्मिथ जोश हेजलवुड के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ रहे थे। दोनों ने मिलकर नौवें विकेट के लिये 63 रन जोड़े लेकिन स्मिथ अपने दोहरे शतक से चूक गए और टेलर ने उन्हें पगबाधा शिकार बनाया। स्मिथ 199 पर आउट होने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं।
    
इसके अगले ही ओवर में वीरासैमी परमॉल ने हेजलवुड को पवेलियन की राह दिखायी जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी 399 के स्कोर पर खत्म हो गई। टेलर अपनी टीम के सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए और उन्होंने 25 ओवर में मात्र 47 रन देकर छह विकेट झटके। जैसन होल्डर ने दो तथा केमार रोच और वीरासैमी परमॉल ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।
    
इसके बाद उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके तीन विकेट मात्र 25 रन पर गिर गये। ओपनर राजेंद्र चंद्रिका शून्य, क्रेग ब्रैथवेट चार और डैरन ब्रावो 14 रन बनाकर आउट हो गये। 
    
वेस्टइंडीज तेजी से गिरे इन तीन विकेटों के सदमे से उबर पाती कि शेन डोरिच 13 रन के निजी स्कोर पर जोश हेजलवुड का शिकार बन चलते बने। यह वेस्टइंडीज का चौथा बल्लेबाज 44 रन के स्कोर पर गिर चुका था और पूरी टीम दबाव में नज़्‍ार आ रही थी। इसके बाद शाइ होप भी पांचवे विकेट के रूप में आउट हो गये और इंडीज पांच विकेट 77 रन पर खो बैठी।
   
जोश ब्लैकवुड ने अर्धशतक लगाया और टीम को उबारने की कोशिश की लेकिन वह भी अपने अभियान में सफल नहीं हो सके और 51 रन बनाकर आउट हो गए। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज अपने आठ विकेट 143 रन के स्कोर पर गंवा चुकी थी। जैसन होल्डर 13 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं।
    
ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज जोश हेजलवुड ने 11 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट और नैथन लायन ने 12 ओवर में 35 रन देकर तीन विकेट झटके। वहीं मिशेल जॉनसन और मिशेल स्टार्क को एक एक विकेट हाथ लगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दोहरे शतक से चूके स्मिथ, ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत