DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फातुल्लाह टेस्ट :विजय के 150, शतक से चूके रहाणे, बारिश ने रोका तीसरे दिन का खेल

फातुल्लाह टेस्ट :विजय के 150, शतक से चूके रहाणे, बारिश ने रोका तीसरे दिन का खेल

ओपनर मुरली विजय (150) ने अपने करियर का छठा शतक लगाया जबकि अजिंक्या रहाणे (98) अपने चौथे टेस्ट शतक से चूक गये लेकिन इनकी बेहतरीन पारियों से भारत ने बंगलादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के वर्षा प्रभावित तीसरे दिन शुक्रवार को चायकाल तक 103.3 ओवर में छह विकेट पर 462 रन का विशाल स्कोर बना लिया।
     
एकमात्र टेस्ट का पहला दिन भी वर्षा से प्रभावित रहा था जबकि दूसरे दिन वर्षा के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी गयी थी। तीसरे दिन भी वर्षा ने दूसरे सत्र में कई बार बाधा डाली और चायकाल से कुछ समय पहले जब भारत का स्कोर छह विकेट पर 462 रन था, तब वर्षा आने से खेल रोक देना पड़ा और चायकाल निर्धारित समय से पहले ले लिया गया। उस समय रविचंद्रन अश्विन दो और दो साल बाद अपना पहला टेस्ट खेल रहे हरभजन सिंह सात रन पर नाबाद थे। तीन दिन में अब तक 103.3 ओवर का खेल ही संभव हो पाया है और एक पारी भी पूरी नहीं हुई है।
     
दूसरे दिन का खेल वर्षा की भेंट चढ़ने के बाद तीसरे दिन भारत ने सुबह बिना कोई विकेट खोये 239 रन से आगे खेलना शुरू किया। नाबाद बल्लेबाजों शिखर धवन ने 150 और मुरली विजय ने 89 रनों से अपनी पारी को आगे बढ़ाया।
    
विजय ने तैजुल इस्लाम की गेंद पर चौका लगाते हुए अपना छठा टेस्ट शतक पूरा किया। उन्होंने 201 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से यह शतक पूरा किया। विजय का बंगलादेश के खिलाफ यह पहला शतक है। विजय और धवन ने पहले विकेट के लिए 283 रन की जबर्दस्त साझेदारी की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फातुल्लाह टेस्ट :विजय के 150, शतक से चूके रहाणे, बारिश ने रोका तीसरे दिन का खेल