DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के साथ एकदिवसीय मैचों पर पड़ सकती है मौसम की मार

भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के साथ एकदिवसीय मैचों पर पड़ सकती है मौसम की मार

भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन बारिश के कारण धूल गया है, इसके साथ ही पहले टेस्ट मैच के बारिश से प्रभावित होने की संभावना बांग्लादेश के मौसम विभाग ने व्यक्त की है। बांग्लादेश के मौसम विभाग ने इसके अलावा दोनों देशों के बीच होने वाली एकदिवसीय सीरीज का भी बारिश से प्रभावित होने की बात कही है।

इसके पहले भारत-बांग्लादेश के बीच चल रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द घोषित कर दिया गया है। विराट कोहली की अगुवाई में इस मैच में अभी तक भारतीय टीम ने पहले दिन बिना किसी विकेट के नुकसान पर 239 रन बना लिए हैं।

मौसम के मिजाज को देखते हुए यह संभावना व्यक्त की जा रही है कि तीसरे दिन का भी खेल बारिश से प्रभावित होगा। इसके पहले बांग्लादेश के मौसम विभाग के डायरेक्टर मोहम्मद शाहआलम ने यह आशंका जताई थी कि टेस्ट मैच ही नहीं अपितु भारत और बांग्लादेश के बीच 18 जून से शुरू होने वाली एकदिवसीय मैचों की सीरीज पर भी बारिश के कारण खलल पड़ सकता है।

बांग्लादेश मौसम विभाग के अनुसार बांग्लादेश में चार महीने का मानसून 10 जून से प्रारंभ हो गया है, इसके पहले चार दिन अभी कम बारिश हुई है, लेकिन आने वाले दिनों में यहां पर तेज बारिश की संभावना है, ऐसे में टेस्ट मैच के साथ एकदिवसीय मैचों पर भी मौसम की मार पड़ सकती है।

विराट कोहली के लिये यह निराशाजनक हो सकता है क्योंकि वो पहली बार पूर्णकालिक तौर पर किसी टेसट मैच में भारत की अगुवाई कर रहें हैं। सबसे दिलचस्प बात यह है कि पहली बार बांग्लादेश में जून में महीने में टेस्ट मैच का आयोजन किया जा रहा है।

बांग्लादेश में हुए 50 टेस्ट में से कोई भी जून, जुलाई, अगस्त या सितंबर में नहीं खेला गया है। भारत ने अभी तक सात मैच बांग्लादेश में खेले हैं, और ये मैच नवंबर (2000), दिसंबर (2004-05) और जनवरी (2010) महीने में खेले गए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टेस्ट मैच के साथ एकदिवसीय मैचों पर पड़ सकती है मौसम की मार