DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईपीएल के बाद शाहरुख खान ने खरीदी सीपीएल की टीम

आईपीएल के बाद शाहरुख खान ने खरीदी सीपीएल की टीम

कोलकाता नाइटराइडर्स के मालिक और बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने अब कैरिबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) की टीम ट्रिनिदाद एंड टोबैगो खरीदी है। शाहरुख के कहा कि हम पूरी दुनिया में अपना व्यापार बढ़ाना चाहते हैं। टीएंडटी टीम खरीदना इसी दिशा में बढ़ाया गया एक कदम है। क्रिकेट जगत में भी हम छा जाना चाहते हैं।

हॉलीवुड स्टार्स भी है सीपीएल में टीम के मालिक
बॉलीवुड स्टार शाहरुख ही नहीं, सीपीएल टीमों के मालिकों में हॉलीवुड स्टार्स मार्क वॉलबर्ग और गेरार्ड बटलर भी शामिल हैं। वॉलबर्ग ने 'बारबाडोस ट्राइडेंट्स' टीम को खरीदा है, जबकि बटलर 'जमैका टेलावाह' टीम के मालिक हैं, जिसके कप्तान वेस्ट इंडीज और आरसीबी के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल हैं।

20 जून से 26 जुलाई तक चलेगी कैरेबियाई लीग
कैरेबियाई लीग का तीसरा सीजन 20 जून से शुरू होने वाला है। यह टूर्नामेंट 20 जून से आरंभ होकर 26 जुलाई तक चलेगा। इस लीग मैच में वेस्‍टइंडीज के अलावा विश्व क्रिकेट कई दिग्‍गज खिलाड़ी हिस्‍सा लेंगे।

जूही चावला और जय मेहता की भी हिस्सेदारी
शाहरुख खान की कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने कैरिबियाई टीम को खरीदा है, जिसमें केकेआर की को-ओनर जूही चावला और उनके पति जय मेहता की भी हिस्सेदारी भी शामिल है। इसके साथ ही शाहरुख आईपीएल टीम के पहले ऐसे मालिक हो गये है, जिन्होंने दूसरे देश की फ्रेंचाइची टीम को भी खरीदा है।

शाहरुख की टीम में स्टार खिलाड़ी
टीएंडटी टीम में ड्वेन ब्रावो, डैरेन ब्रावो, सैम्युअल बद्री और केवन कूपर जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। ड्वेन ब्रावो ने आईपीएल-8 में सबसे अधिक विकेट चटकाए थे। इसी टीम में कामरान अकमल, जोहान बोथा को छोड़कर साउथ अफ्रीका और केकेआर के पूर्व ऑलराउंडर जाक कैलिस भी हैं। फिलहाल, वे आईपीएल टीम के मेंटर हैं।

कैरेबियाई प्रीमियर लीग का नया टाइटल स्पांसर होगा हीरो
दुनिया में सबसे बड़ी दो वीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटरकोर्प को आज एक साल के लिये कैरेबियाई प्रीमियर लीग का नया टाइटल स्पांसर बनाया गया है। अब से सीपीएल के तीसरे सत्र को हीरो कैरेबियाई प्रीमियर लीग कहा जाएगा।

यह हैं सीपीएल की फ्रेंचाइची टीम
बारबाडोस ट्राइडेंट्स, गुयाना अमेजन वॉरियर्स, एंटीगुआ हॉक्सबिल्स, सेंट किट्स एंड नेवीस पैट्रिओट्स, जमैका टेलावाह, सेंट लुसिया जाउक्स और टीएंडटी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईपीएल के बाद शाहरुख खान ने खरीदी सीपीएल की टीम