DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND vs BAN टेस्ट : बारिश की वजह से दूसरे दिन का खेल धुला

IND vs BAN टेस्ट : बारिश की वजह से दूसरे दिन का खेल धुला

भारत और बांग्लादेश के बीच एकमात्र क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को तेज बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और खेल रद्द करना पड़ा। भारत ने कल पहले दिन बिना किसी नुकसान के 56 ओवर में 239 रन बना लिये थे। शिखर धवन 150 और मुरली विजय 89 रन बनाकर खेल रहे थे।
     
मौसम के मिजाज को देखते हुए अगले तीन दिन भी खेल होने की संभावना कम ही लग रही है। इससे भारतीय टीम को 20 विकेट लेने और मैच का रूख किसी नतीजे की ओर करने का मौका मिलना मुश्किल लग रहा है। photo1
    
पूर्णकालिक कप्तान के तौर पर पहले टेस्ट में कप्तानी कर रहे विराट कोहली के लिये यह निराशाजनक हो सकता है। सबसे अजीब बात तो यह है कि बांग्लादेश में जून में महीने में पहली बार टेस्ट मैच का आयोजन किया गया है।
     
ईएसपीएन क्रिकइन्फो के आंकड़ों के अनुसार इस मैच समेत अब तक बांग्लादेश में हुए 50 टेस्ट में से कोई भी जून, जुलाई, अगस्त या सितंबर में नहीं खेला गया है जो मानसून का मौसम होता है। भारत ने अभी तक जो सात मैच यहां खेले हैं, वे नवंबर (2000), दिसंबर (2004-05) और जनवरी (2010) में खेले गए। photo2

ऐसी आशंका पहले ही जताई गई थी कि इस लघु सीरीज पर बारिश की गाज गिर सकती है। बांग्लादेश के वनडे कप्तान मशरफे मुर्तजा ने हाल ही में बातचीत के दौरान यह आशंका जताई थी। मशरफे ने कहा था कि मैं दुआ करता हूं कि बारिश नहीं आये और दोनों टीमें 50-50 ओेवर खेल सकें चूंकि यहां बारिश के मौसम में कुछ कहा नहीं जा सकता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IND vs BAN टेस्ट : बारिश की वजह से दूसरे दिन का खेल धुला