DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुनिया के सबसे महंगे कोच बने रवि शास्त्री, सालाना मिलेंगे 7 करोड़

दुनिया के सबसे महंगे कोच बने रवि शास्त्री, सालाना  मिलेंगे 7 करोड़

भारतीय क्रिकेट टीम के निदेशक और पूर्व कप्तान रवि शास्त्री जल्द टीम इंडिया के पूर्णकालिक कोच का ताज पहनेंगे। पिछले कुछ दिनों से शास्त्री और बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर की ओर से जो संकेत मिल रहे थे, उससे साफ हो रहा था कि भारतीय टीम के बांग्लादेश दौरे के बाद शास्त्री टीम के साथ पूरी तरह से जुड़ जाएंगे।

माना जा रहा है कि बीसीसीआई ने नए कोच की तलाश बंद कर दी है और शास्त्री को यह जिम्मेदारी देने का मन बना लिया है। पूर्व कोच डंकन फ्लेचर का कार्यकाल खत्म होने के बाद से यह पद खाली पड़ा हुआ था।

टेस्ट कप्तान की सहमति
दिलचस्प बात यह है कि भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली का शास्त्री के कोच बनाए जाने के पीछे बड़ा हाथ है। कोहली ने बीसीसीआई अधिकारियों को अपने विचार से अवगत कराया और कहा कि वह शास्त्री को बतौर कोच ड्रेसिंगरूम में चाहते हैं। कोहली ने इसके बाद मीडिया के सामने भी अपनी पसंद को जाहिर किया है। माना जा रहा है कि बीसीसीआई बांग्लादेश दौरे के बाद शास्त्री के भारतीय टीम के मुख्य कोच बनने की आधिकारिक घोषणा करेगी।

मिलेगी मोटी रकम
भारतीय टीम को कोच पदक के लिए बीसीसीआई शास्त्री को करीब सात करोड़ रुपये का सालाना भुगतान करेगा। इस तरह शास्त्री भारतीय क्रिकेट के इतिहास के सबसे मंहगे कोच बन जाएंगे। हालांकि बांग्लादेश दौरे के बाद बीसीसीआई और शास्त्री के बीच चर्चा का एक दौर और होगा। यह बातचीत संभवत: शास्त्री के मुआवजा पैकेज से जुड़ी होगी। शास्त्री ने भारतीय टीम का कार्यभार संभालने के अपनी मीडिया प्रतिबद्वताओं को छोड़ दिया है। पूर्व कप्तान का बीसीसीआई के साथ बतौर टीवी कमेंटेटर करीब सालाना चार करोड़ रुपये का अनुबंध था, जो पूर्व कोच डंकन फ्लेचर (4.2 सालाना) से थोड़ा ही कम था। शास्त्री बतौर कोच एक मिलियन से ज्यादा पाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर कोच बन जाएंगे।

बंद कर दी खोज
बांग्लादेश के खिलाफ फातुल्लाह टेस्ट से पहले शास्त्री ने मीडिया के सामने साफ कहा था कि भारतीय टीम को अब मुख्य कोच की कोई जरूरत नहीं है। शास्त्री के कोच बनने की इच्छा के साथ ही बोर्ड ने भी ने कोच की तलाश बंद कर दी। सूत्रों के मुताबिक बोर्ड को बड़े पदों के बीच टकराव से बचना चाहता था, इसलिए उसकी योजना टीम डाइरेक्टर और मुख्य कोच के पद को एक कर शास्त्री को हेड कोच बनाने की है। माना जा रहा है कि अगले महीने होने वाले जिम्बाब्वे दौरे से पहले शास्त्री के साथ करार कर लिया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दुनिया के सबसे महंगे कोच बने रवि शास्त्री, सालाना मिलेंगे 7 करोड़