DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जुलाई में जिम्बाब्वे का दौरा करेगी भारतीय क्रिकेट टीम

जुलाई में जिम्बाब्वे का दौरा करेगी भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम अगले महीने तीन वनडे और दो टी-20 मैचों की द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए जिम्बाब्वे आएगी। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने बुधवार को बताया कि भारत इस दौरे लिए राजी हो गया है।

जिम्बाब्वे क्रिकेट समिति के एलिस्टर कैम्पबेल ने ट्विटर के जरिए इसकी घोषणा करते हुए लिखा, ‘‘मैं अब पुष्टि कर सकता हूं कि भारतीय टीम सात जुलाई को यहां पहुंच रही है और 20 तारीख को वापस जाएगी। इस दौरान तीन एकदिवसीय मैच और दो टी-20 मैच खेले जाएंगे।’’

कैम्पबेल के अनुसार, सभी मैचों के कार्यक्रम तय हो गए हैं और जल्द ही इनकी घोषणा कर दी जाएगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हालांकि अभी इस दौरे की पुष्टि नहीं की है।

भारतीय टीम फिलहाल बांग्लादेश दौरे पर है, जहां उसे एक टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने हैं। भारत को इसी साल श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी सीरीज खेलनी है।

भारतीय टीम ने इससे पहले आखिरी बार 2013 में विराट कोहली के नेतृत्व में जिम्बाब्वे का दौरा किया था। भारतीय टीम वह सीरीज 5-0 से जीतने में कामयाब रही।

गौरतलब है कि वर्ष-2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम पर हुए हमले के बाद जिम्माब्वे ने हाल में पहली अंतर्राष्ट्रीय टीम के तौर पर पाकिस्तान का दौरा किया और वहां तीन टेस्ट और दो टी-20 मैच खेले।

पाकिस्तान दौरे के बाद भारत के साथ मुकाबला जिम्बाब्वे के लिए अगली अंतर्राष्ट्रीय सीरीज होगी। कैंपबेल ने साथ ही बताया कि भारतीय टीम की वापसी के एक हफ्ते बाद न्यूजीलैंड टीम भी जिम्बाब्वे के दौरे पर पहुंचेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जुलाई में जिम्बाब्वे का दौरा करेगी भारतीय क्रिकेट टीम