DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बटलर के शतक से इंग्लैंड की न्यूजीलैंड पर रिकॉर्ड जीत

बटलर के शतक से इंग्लैंड की न्यूजीलैंड पर रिकॉर्ड जीत

जोस बटलर के 129 रन और जो रूट के शतक की बदौलत इंग्लैंड ने पहले वनडे क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड पर 210 रन से रिकॉर्ड जीत दर्ज की। रनों के हिसाब से इंग्लैंड की यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले उसने 1975 विश्व कप में लॉर्ड्स पर भारत को 202 रन से हराया था।
     
इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वनडे क्रिकेट में अपना उच्चतम स्कोर नौ विकेट पर 408 रन बनाया। बटलर ने 129 और रूट ने 104 रन का योगदान दिया। इससे पहले इंग्लैंड का सर्वोच्च वनडे स्कोर चार विकेट पर 391 रन था जो उसने बांग्लादेश के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में 2005 में बनाया था।
     
बटलर ने आदिल रशीद (69) के साथ सातवें विकेट के लिये 177 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की। इससे पहले रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के एंडी फ्लॉवर और हीथ स्ट्रीक के नाम था जिन्होंने 2001 में हरारे में इंग्लैंड के खिलाफ सातवें विकेट के लिये 130 रन जोड़े थे।
      
इंग्लैंड ने विश्व कप फाइनल खेलने वाले न्यूजीलैंड को 18 ओवर बाकी रहते 198 रन पर आउट कर दिया। तेज गेंदबाज स्टीवन फिन ने 35 रन देकर और लेग स्पिनर रशीद ने 55 रन देकर चार-चार विकेट लिये।

इंग्लैंड एक समय और भी बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहा था जब रूट और कप्तान ईयोन मोर्गन (50) ने तीसरे विकेट के लिये 121 रन जोड़े लेकिन उसने चार विकेट 31 रन के भीतर गंवा दिये। मोर्गन और रूट भी इसमें शामिल थे।
     
बटलर ने अपनी पारी में सिर्फ 77 गेंद खेली और 13 चौके तथा पांच छक्के लगाये। वहीं रूट ने सिर्फ 71 गेंद में शतक पूरा किया लेकिन उसके बाद तुरंत ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके लगाये। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बटलर के शतक से इंग्लैंड की न्यूजीलैंड पर रिकॉर्ड जीत