DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांग्लादेश की नजरें ड्रॉ पर होंगी : मुर्तजा

बांग्लादेश की नजरें ड्रॉ पर होंगी : मुर्तजा

बांग्लादेश के एक दिवसीय क्रिकेट कप्तान मशरफे बिन मुर्तजा ने कहा है कि उनकी टीम यथार्थवादी नजरिया अपनाकर बुधवार से शुरू हो रहे टेस्ट मैच में ड्रॉ के लिये खेलेगी। भारत फिलहाल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर है जबकि बांग्लादेश की रैंकिंग नौ है।
    
मशरफे ने बीडीन्यूज 24 डॉटकॉम से कहा कि हमें अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। लेकिन सिर्फ अच्छी बल्लेबाजी से टेस्ट जीते नहीं जाते, ड्रॉ कराये जाते हैं। विकेटों और रणनीति पर भी ध्यान देना होगा।
   
उन्होंने कहा कि ड्रॉ अच्छा नतीजा होगा। हमारी ताकत बल्लेबाजी है और हमें उसी पर फोकस करना चाहिए। अतिरिक्त प्रयास के चक्कर में नतीजा उलटा भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि हम निश्चित तौर पर जीत के लिये खेलेंगे लेकिन हमें यथार्थवादी होना होगा। जब हमारे पास 20 विकेट लेने की क्षमता होगी तब हम उसके अनुरूप रणनीति बनायेंगे।
   
उन्होंने कहा कि असलियत में हम 450 या 500 रन बना सकते हैं। यदि गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर अंकुश लगा सके तो हम ड्रॉ करा सकते हैं। इस प्रयास में जीत का मौका बनता है तो अच्छी बात है। बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ पहला टेस्ट नवंबर 2000 में खेला था। भारत के खिलाफ अब तक सात टेस्ट में से वह छह हार चुका है।
    
मशरफे का मानना है कि बांग्लादेश जल्दी ही नियमित आधार पर टेस्ट जीतना शुरू करेगा।
   
उन्होंने कहा कि हम वनडे में सारे मैच बुरी तरह से हारते थे लेकिन हमने बाद में जुझारूपन दिखाना शुरू किया। इसके बाद कुछ मैच जीते और अब नियमित तौर पर जीतते हैं। टेस्ट में भी ऐसा ही होगा। जीत की कोशिश में हारने से मदद नहीं मिलेगी बल्कि हमें ड्रॉ पर फोकस करना होगा ताकि बाद में जीत की आदत डाल सकें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बांग्लादेश की नजरें ड्रॉ पर होंगी : मुर्तजा