DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फातुल्ला की पिच से हैरान परेशान हैं बांग्लादेश के कोच चंडिका

फातुल्ला की पिच से हैरान परेशान हैं बांग्लादेश के कोच चंडिका

बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के कोच चंडिका हथुरुसिंहा फातुल्ला के खान साहेब उस्मान अली स्टेडियम की पिच देखकर हैरान परेशान हैं और उनका कहना है कि ऐसी पिच उन्होंने पहले कभी नहीं देखी है।
     
भारत के खिलाफ 10 जून से शुरू हो रहे एकमात्र टेस्ट मैच से पहले हथुरूसिंहा ने कहा कि इस मैदान को पढ़ना बहुत मुश्किल है क्योंकि मैंने आज तक ऐसी पिच नहीं देखी है। गर्मी को ध्यान में रखना भी बहुत जरूरी है और मुझे लगता है कि तेज गेंदबाजों को यहां कोई खास फायदा नहीं होने वाला है।
     
बांग्लादेशी कोच ने कहा कि यह मेरे लिए पूरी तरह नई पिच है। मैं इसके बारे में कुछ ज्यादा नहीं कह सकता हूं और मुझे लगता है कि किसी दूसरे व्यक्ति को भी यही परेशानी होगी। मुझे इस बात का बेसब्री से इंतजार है कि किस तरह दोनों टीमें इस पिच पर प्रदर्शन करती हैं।
     
फातुल्ला ने 2014-15 के घरेलू सत्र में 120 से ज्यादा मैचों की मेजबानी की है लेकिन पिच में टूटफूट होने की कोई संभावना नहीं दिखायी दे रही है। फातुल्ला में पिछले दो सप्ताह से गर्मी और उमस का मौसम है और अगले कुछ दिनों में बारिश होने की भविष्यवाणी की गयी है।

हथुरूसिंहा ने कहा कि यह हमेशा जरूरी नहीं होता कि घरेलू पिच के बारे में आप सभी कुछ जानते हों। मैं इस पिच के बारे में पहले से कुछ नहीं कह सकता हूं और ऐसा पहली बार है कि विकेट के बारे में हम कुछ नहीं जानते है लेकिन हमारी पूरी कोशिश यही रहेगी कि हम अंतिम एकादश में ऐसे खिलाड़ियों को मौका दें जो 20 विकेट लेने में सक्षम हों।
    
बांग्लादेश के कप्तान मुशफिकुर रहीम ने भी अपने कोच के साथ सहमति जतायी लेकिन साथ ही कहा कि टीम के कुछ खिलाड़ियों को पिच के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी जरूर है। उन्होंने कहा कि पिच थोड़ी अलग है। हमने यहां प्रथम श्रेणी के मैच खेले हैं और कुछ बीसीएल एकदिवसीय मैच भी खेले हैं। इसलिये मैं कह सकता हूं कि हमारी टीम के कुछ खिलाड़ियों को इस पिच के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी है।
     
मुशफिकुर ने कहा कि अक्सर हमने देखा है कि टेस्ट विकेट पर घास नहीं होती है लेकिन अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीस मैचों और दूसरे फार्मेट में स्थिति अलग होती है। इसलिये यह देखना अहम होगा कि घास पांच दिनों तक रहेगी या फिर नहीं और इसका क्या असर खेल पर पड़ेगा, यह हमारे लिए भी नया अनुभव होगा। स्पिनरों के लिये पहले दिन से फायदा हो सकता है और बल्लेबाज भी इसका लाभ उठाने की कोशिश करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फातुल्ला की पिच से हैरान परेशान हैं बांग्लादेश के कोच चंडिका