DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीम इंडिया ने तीन घंटे तक किया कड़ा अभ्यास

टीम इंडिया ने तीन घंटे तक किया कड़ा अभ्यास

बंगलादेश दौरे पर पहुंच चुकी टीम इंडिया ने शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में सोमवार को तीन घंटे तक कड़ा अभ्यास किया। भारत को इस दौरे में फातुल्ला में दस जून से एकमात्र टेस्ट खेलना है जिसके बाद टीम इंडिया तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी।
                
भारतीय टीम बंगलादेश के 18 दिन के दौरे के लिए ढाका के हजरत शाहजलाल अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने के कुछ घंटे बाद ही अभ्यास के लिए उतर पड़ी। भारतीय बल्लेबाजों ने नेट पर बल्लेबाजी का कड़ा अभ्यास किया। भारत का फातुल्ला टेस्ट से पहले एक दिन का अभ्यास का कार्यक्रम था लेकिन उसने इसमें सोमवार को दोपहर का अभ्यास सत्र भी जोड़ दिया।
                  
भारतीय खिलाड़ियों ने अपने वॉर्मअप में कुछ एक्सरसाइज, हल्की फुल्की भागदौड़ करने के अलावा कुछ फुटबॉल भी खेली। भारतीय खिलाड़ियों का नेट अभ्यास तीन घंटे से कुछ अधिक समय तक चला जिसमें स्पिन और तेज गेंदबाजी खेलने पर जोर दिया गया। टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने लगभग एक घंटे तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया।

विराट ने बल्लेबाजी में पहले थ्रो डाउन पर अभ्यास किया और फिर तेज तथा स्पिन गेंदों को खेला। उन्होंने बहुत कम गेंदे छोड़ीं। विराट ने सिर्फ तेज गेंदबाजों की ऑफ स्टम्प से बाहर की गेंदों के साथ छेड़खानी नहीं की। रोहित शर्मा ,मुरली विजय, अजिंक्या रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और शिखर धवन ने भी लम्बा बल्लेबाजी का अभ्यास किया। ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन ने भी बल्लेबाजी में कुछ हाथ आजमाये।
             
टीम के चार खिलाड़ियों ने नजदीकी क्षेत्ररक्षण का भी अभ्यास किया। तेज गेंदबाज वरुण एरन ने गेंदबाजी के बाद ऊंचे कैच लपकने का भी अभ्यास किया। तेज गेंदबाजों इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार ने नेट पर एक घंटे से ज्यादा समय तक गेंदबाजी की।
             
तीनों स्पिनरों हरभजन सिंह, अश्विन और कर्ण शर्मा ने लगभग पूरे सत्र में गेंदे डालीं। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने भी नेट गेंदबाज उपलब्ध कराये थे जिनमें एक गेंदबाज लेफ्ट आर्म स्पिनर था। आमतौर पर बीसीबी मेहमान टीम को नेट अभ्यास में लेफ्ट आर्म स्पिनर उपलब्ध नहीं कराता है।
              
भारत और बंगलादेश की टीमें मंगलवार को फातुल्ला में अभ्यास करेगी जहां पहला टेस्ट खेला जाना है। इस मैदान पर 2006 के बाद यह पहला टेस्ट होगा तब बंगलादेश ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला था। भारत ने इस मैदान पर कुछ वनडे खेले हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टीम इंडिया ने तीन घंटे तक किया कड़ा अभ्यास