DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय टेस्ट टीम कोलकाता पहुंची, ट्रेनिंग कैम्प में हरभजन पर होंगी सभी नजरें

भारतीय टेस्ट टीम कोलकाता पहुंची, ट्रेनिंग कैम्प में हरभजन पर होंगी सभी नजरें

विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टेस्ट टीम इडेन गार्डन्स में आयोजित होने वाले दो दिन के ट्रेनिंग कैम्प में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार को कोलकाता पहुंच गई। सभी खिलाड़ी हालांकि अलग-अलग समूह में यहां पहुंचे।

भारतीय टीम सोमवार सुबह बांग्लादेश दौरे के लिए रवाना होगी। इससे पहले शनिवार को टीम के सभी खिलाड़ियों की फिटनेस जांच की जानी है।

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के सूत्र के अनुसार, ‘‘खिलाड़ियों की फिटनेस जांच शनिवार शाम करीब 3.30 बजे की जाएगी।’’

सबसे पहले कोहली कोलकाता पहुंचे। इसके बाद टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री, मध्यमक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, मुरली विजय, कर्ण शर्मा और लोकेश राहुल हवाई अड्डे पहुंचे। समाचार लिखे जाने तक अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, उमेश यादव और हरभजन सिंह कोलकाता नहीं पहुंच सके थे।

कार्यक्रम के अनुसार टेस्ट कप्तान कोहली रविवार को अभ्यास सत्र के बाद शाम में मीडिया से बात करेंगे।

इस बीच सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वी. वी. एस. लक्ष्मण भी हाल में बीसीसीआई की सलाहकार समिति में शामिल किए जाने के बाद शनिवार को इसकी बैठक में पहली बार हिस्सा लेंगे।

बैठक कहां होनी है, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। बांग्लादेश दौरे पर भारतीय टीम को एक टेस्ट मैच के अलावा तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। photo1

भारतीय ट्रेनिंग कैम्प में हरभजन पर होंगी सभी की नजरें
भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम बांग्लादेश के संक्षिप्त दौरे से पहले ट्रेनिंग कैम्प के लिए जब ईडन गार्डन्स में जुटेगी तो सभी की नजरें ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह पर टिकी होंगी जो दो साल बाद टीम में वापसी कर रहे हैं।
     
भारत के सबसे सफल ऑफ स्पिनर हरभजन ने अपना पिछला टेस्ट हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2013 में खेला था। उन्हें 10 से 14 जून तक बांग्लादेश में होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए रविंद्र जडेजा की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है।
     
विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय टेस्ट टीम के सदस्य समूहों में यहां पहुंचे। हरभजन की वापसी और नियमित ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की मौजूदगी में अब यह देखना रोचक होगा कि कोहली फतुल्लाह में होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए दो ऑफ स्पिनर को उतारते हैं या नहीं।
     
टेस्ट मैच के लिए किसी सीनियर को आराम नहीं दिया गया है। इस दौरे के लिए टीम निदेशक रवि शास्त्री को भी बरकरार रखा गया है। मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड में काउंटी चैम्पियनशिप में यॉर्कशर की ओर से खेलने के बाद बांग्लादेश में अच्छा प्रदर्शन करने को बेताब होंगे।

बंगाल क्रिकेट संघ के अधिकारी ने बताया कि फिटनेस और ट्रेनिंग कैम्प में हरभजन पर होंगी सभी की नजरें  शुरू में सुबह होना था लेकिन बाद में तेज गर्मी के कारण इसे साढ़े तीन बजे तक स्थगित कर दिया गया। उन्होंने कहा, क्रिकेटर अब सुबह टीम होटल में जिम और पूल सत्र में हिस्सा लेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय टेस्ट टीम कोलकाता पहुंची, ट्रेनिंग कैम्प में हरभजन पर होंगी सभी नजरें