फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत को उमेश, एरन पर गर्व होना चाहिए : मैकग्रा

भारत को उमेश, एरन पर गर्व होना चाहिए : मैकग्रा

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने उमेश यादव और वरुण एरन की प्रशंसा की है। मैकग्रा के अनुसार भारतीय टीम भाग्यशाली है कि उसके पास ऐसे गेंदबाज मौजूद हैं जो यहां तेज गेंदबाजों के लिए...

भारत को उमेश, एरन पर गर्व होना चाहिए : मैकग्रा
एजेंसीSat, 06 Jun 2015 10:46 AM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने उमेश यादव और वरुण एरन की प्रशंसा की है।

मैकग्रा के अनुसार भारतीय टीम भाग्यशाली है कि उसके पास ऐसे गेंदबाज मौजूद हैं जो यहां तेज गेंदबाजों के लिए मौजूद कठिन परिस्थिति के बावजूद 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से गेंद डाल सकते हैं।

वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए मैकग्रा ने कहा कि भारत में तेज गेंदबाज बनना कठिन चुनौती है क्योंकि विकेट उनके अनुकूल नहीं होता। आप भारत में कई बार जितनी तेजी से गेंद डालते हैं वह बल्ले पर उतनी ही धीमी गति से पहुंचता है।

मैकग्रा के अनुसार, ‘‘एक तेज गेंदबाज को दुनिया के विभिन्न हालातों में खुद को ढालने की क्षमता होनी चाहिए। ऑस्ट्रेलिया में तेज गेंदबाजी करना आसान है क्योंकि वहां आपको पिच से अच्छी उछाल और गति मिलती है।’’

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज एंडी रोबर्ट्स ने भी उमेश, एरन और मोहम्मद शामी की प्रशंसा की। रॉबर्ट्स के अनुसार भारतीय टीम को उमेश के रूप में पहली बार कोई ‘संपूर्ण तेज गेंदबाज’ मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें