DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पर्यावरण संरक्षण की मुहिम से जुड़े विराट कोहली, सुशील कुमार

पर्यावरण संरक्षण की मुहिम से जुड़े विराट कोहली, सुशील कुमार

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने देश के युवाओं से आगे आकर अपने आसपास के इलाकों में वक्षारोपण के जरिये पर्यावरण संरक्षण की मुहिम में योगदान देने की अपील की। कोहली, ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और पर्यावरण, वन तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर इंदिरा पर्यावरण भवन में वक्षारोपण किया।
    
कोहली ने कहा कि इस खास अवसर पर पौधा लगाकर मैं बहुत खुश हूं। मैं हमें आमंत्रित करने के लिये मंत्रीजी का धन्यवाद देता हूं। मैं युवाओं से अपील करूंगा कि वे इस मुहिम में समर्थन दें क्योंकि देश को आगे ले जाने की जिम्मेदारी हम युवाओं की है।
    
दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील ने कहा कि हम पर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है और हमें इस मुहिम को आगे ले जाना है। पहली जरूरत पर्यावरण को बचाना, बेहतर बनाना और पेड़ लगाना है। जावड़ेकर ने कहा कि देश के नागरिकों को क्रिकेटरों और खिलाड़ियों से सीख लेनी चाहिये जिन्होंने पर्यावरण बचाने की मुहिम के लिये समय निकाला है।
     
उन्होंने कहा कि विराट और सुशील ने यहां पौधा लगाकर सभी को संदेश दिया है। सचिन तेंदुलकर और अजिंक्य रहाणे मुंबई में जबकि युसूफ और इरफान पठान वडोदरा में पौधा लगायेंगे। बांग्लादेश दौरे पर जा रही भारतीय क्रिकेट टीम शनिवार को कोलकाता में इस अभियान में भाग लेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पर्यावरण संरक्षण की मुहिम से जुड़े विराट कोहली, सुशील कुमार