DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोसू टेस्ट : वोग्स का शतक, ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में

रोसू टेस्ट : वोग्स का शतक, ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में

अपना पहला टेस्ट खेल रहे एडम वोग्स (130) के शानदार शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने विंडसर पार्क मैदान पर वेस्टइंडीज के साथ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

मेहमान टीम को पहली पारी के आधार पर 170 रनों की बढ़त मिली थी। उसने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम को पहली पारी में 148 रनों पर समेटा और फिर अपनी पहली पारी में 308 रन बनाए।

दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में 25 रनों पर दो विकेट गंवा दिए थे। डेरेन ब्रावो तीन और शेन डोवरिच एक रन बनाकर नाबाद लौटे। मेजबान टीम ने क्रेग ब्राथवेट (15) और साइ होप (2) के विकेट गंवाए हैं। मिशेल जॉनसन और मिशेल स्टार्क ने एक-एक विकेट लिया है।

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 148 रनों पर समेटने के बाद पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 85 रन बना लिए थे। स्टीवन स्मिथ 17 और वोग्स 20 रनों पर नाबाद लौटे थे।

स्मिथ 25 के निजी योग पर आउट हुए लेकिन वोग्स ने अपनी पारी जारी रखी और 187 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से अपने करियर का पहला शतक लगाया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल जॉनसन ने 20, नेथन लॉयन ने 22 और जोस हेजलवुड ने 39 रनों की कीमती पारी खेली। वोग्स ने 247 गेंदों का सामना कर 13 चौके और एक छक्का लगाया जबकि हेजलवुड ने 87 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का जड़ा।

लायन और हेजलवुड ने 10वें विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की। वेस्टइंडीज की ओर से देवेंद्र बीशू ने 80 रन देकर छह विकेट हासिल किए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोसू टेस्ट : वोग्स का शतक, ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में