DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

द्रविड़ का सलाहकार समिति में होना शानदार रहता: कोहली

द्रविड़ का सलाहकार समिति में होना शानदार रहता: कोहली

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कहा कि पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई की नवगठित क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल किया जाना शानदार होता। कोहली ने एक प्रचार कार्यक्रम से इतर कहा कि यह अदभुत होता अगर सभी चारों इस समिति में होते लेकिन द्रविड़ जरूर कहीं व्यस्त होंगे।
    
बीसीसीआई की तकनीकी समिति में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण हैं। द्रविड़ की गैर मौजूदगी पर सवाल उठे थे लेकिन बीसीसीआई ने साफ तौर पर कहा कि वह द्रविड़ की सेवायें किसी और काम के लिये लेगा लेकिन अभी उसका ऐलान नहीं किया गया है।
    
सलाहकार समिति बोर्ड और राष्ट्रीय टीम को भावी चुनौतियों का सामना करने के लिये किये जाने वाले प्रयासों में सलाह देगी। कोहली ने कहा कि यदि आप क्रिकेट खेलते हैं तो इन लीजैंड खिलाड़ियों को देखकर ही आप बड़े हुए हैं। यह बेहतरीन पहल है और उनसे हमें कई मामलों में मदद मिलेगी।

रवि शास्त्री को बांग्लादेश दौरे के लिये टीम निदेशक बनाये रखने के फैसले पर उन्होंने कहा कि वह जब तक पद पर रहना चाहते हैं, टीम के लिये अच्छा होगा। उन्होंने अपने हिसाब से क्रिकेट खेली है और यही आत्मविश्वास वह टीम में भी भरते हैं।
   
टेस्ट कप्तान के तौर पर पहले लक्ष्य के बारे में उन्होंने कहा कि वह ड्रेसिंग रूम में दोस्ताना माहौल बनाना चाहते हैं जिसमें खिलाड़ी खुलकर एक दूसरे को राय दे सकें। उन्होंने कहा कि सबसे पहला लक्ष्य यही है कि हम अपने मन मुताबिक अंदाज में खेलें। मैं टीम में ऐसा माहौल बनाना चाहता हूं कि हर कोई आजादी महसूस करे। कोई अपनी बात रखने में हिचकिचाये नहीं क्योंकि इससे टीम का ही भला होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:द्रविड़ का सलाहकार समिति में होना शानदार रहता: कोहली