DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मास्टर्स लीग में खेलेंगे लारा, अकरम और गिलक्रिस्ट

मास्टर्स लीग में खेलेंगे लारा, अकरम और गिलक्रिस्ट

क्रिकेट के मैदान पर अपने करिश्मे से वर्षों तक प्रशंसकों के दिलों पर राज करने वाले ब्रायन लारा, वसीम अकरम और एडम गिलक्रिस्ट अगले वर्ष से संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाली मास्टर्स चैंपियंस लीग (एमसीएल) में अपना जलवा बिखेरेंगे।  
     
मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वॉर्न के अमेरिका में महत्वाकांक्षी लीजेंड्स ट्वेंटी 20 लीग शुरू करने की योजना के बाद यूएई में अगले वर्ष से एक अन्य लीग शुरू होने की घोषणा हो गई है। इस लीग में शामिल होने वाले प्रमुख खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा, पाकिस्तान के पूर्व स्विंग गेंदबाज वसीम अकरम और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट शामिल हैं। 
     
एमसीएल में खेलने के बारे में लारा ने कहा कि मैं इस लीग में खेलने को लेकर बहुत रोमांचित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह क्रिकेट के दिग्गजों को फिर से अपना जलवा दिखाने का एक बेहतरीन मौका है और इसी बात ने मुख्य रूप से मुझे इस टूर्नामेंट के प्रति रोमांचित किया।
     
उन्होंने कहा कि एमसीएल के लिए यूएई बिल्कुल उपयुक्त जगह है और यहां क्रिकेट के दीवाने भी अच्छी तादाद में हैं साथ ही विश्व भर से प्रशंसक भी आसानी से यहां पहुंच सकते हैं। इसके साथ ही इस टूर्नामेंट की मदद से मदद से एशिया के इस क्षेत्र में क्रिकेट को बढ़ावा देने में भी सहायता मिलेगी।
      
वर्ष 2016 से प्रस्तावित एमसीएल टूर्नामेंट को अरब क्रिकेट बोर्ड से भी मंजूरी मिल गई है। यह टूर्नामेंट अरब के अबू धाबी शेख जायद, शारजाह और दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले चुके खिलाड़ी भाग लेंगे। फरवरी 2016 से संभावित एमसीएल के पहले वर्ष में कुल छह टीमें शिरकत करेंगी। जिनमें प्रत्येक टीम में 15 के हिसाब से कुल 90 खिलाड़ी भाग लेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मास्टर्स लीग में खेलेंगे लारा, अकरम और गिलक्रिस्ट