DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के बाद संन्यास लेंगे स्टीव डेविस

इंग्लैंड-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के बाद संन्यास लेंगे स्टीव डेविस

आईसीसी एलीट पैनल के अंपायर स्टीव डेविस ने मंगलवार को घोषणा की कि वह इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 20 जून को समाप्त हो रही आगामी वनडे सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय अंपायरिंग से संन्यास ले लेंगे।
     
डेविस 63 साल के हैं और उन्हें 2002 में आईसीसी अंपायरों के अंतरराष्ट्रीय पैनल में शामिल किया गया था। इसके बाद 2008 में उन्हें एलीट पैनल में जगह मिली। डेविस अब तक 57 टेस्ट, 135 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और 26 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं।
     
डेविस ने 1990-91 में प्रथम श्रेणी अंपायरिंग में पदार्पण किया। उनका पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच 1992 में एडिलेड में पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच था। इसके पांच साल बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच के साथ टेस्ट क्रिकेट में अंपायरिंग का मौका मिला।
     
उन्होंने अपने करियर के दौरान 2007, 2011 और 2015 विश्व कप के अलावा 2009 और 2013 आईसीसी चैम्पियन्स ट्रॉफी और सभी पांच विश्व टी20 प्रतियोगिताओं में अंपायरिंग की।
     
अपने फैसले के संदर्भ में डेविस ने कहा, यह काफी मुश्किल लेकिन काफी विचार करने के बाद किया गया फैसला है। मेरा 25 साल का शानदार करियर रहा जिस दौरान मैंने कुछ सर्वश्रेष्ठ अंपायरों और मैच रैफरी के साथ काम किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंग्लैंड-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के बाद संन्यास लेंगे स्टीव डेविस